गंदगी हटाने के मामले में कांगे्रस शहर अध्यक्ष व पीएमओ उलझे

गंदगी हटाने के मामले में कांगे्रस शहर अध्यक्ष व पीएमओ उलझे

DEVENDRA DEVERA | Publish: Sep, 05 2018 11:00:03 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

. सामान्य चिकित्सालय में व्याप्त गंदगी को लेकर बुधवार को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी व शहर कांग्रेस अध्यक्ष के बीच जमकर बहस हो गई।

अस्पताल में फैली गंदगी पर जताई नाराजगी
बूूंदी. सामान्य चिकित्सालय में व्याप्त गंदगी को लेकर बुधवार को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी व शहर कांग्रेस अध्यक्ष के बीच जमकर बहस हो गई। करीब आधा घंटे तक दोनों आपस में उलझते रहे। दोनों के बीच धक्का मुक्की तक की नौबत आ गई। लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करवा दिया। जानकारी के अनुसार जनाना वार्ड के बाहर कुछ दिनों से गंदगी फैली हुई है। जिससे बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। बुधवार शाम को अस्पताल आए कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवराज गोचर ने जनाना वार्ड के यहां फैली गंदगी को देखकर पीएमओ को इसकी सूचना दी। कुछ देर में ही पीएमओ डॉ.ओ.पी.वर्मा वहां पहुंच गए। इस पर गोचर ने गंदगी को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सफाई ठेकेदार का ध्यान नहीं है। इस कारण रोगी व परिजन परेशान हो रहे हैं। पीएमओ ने कहा कि नगर परिषद की गाड़ी आती है जो कचरा लेकर जाती है। इतने में दोनों के बीच गर्मा गर्मी हो गई। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। गुस्से में धक्का मुक्की तक की नौबत आ गई। बाद में लोगों की समझाइश पर मामला शांत हुआ। हंगामे के कुछ देर बाद सफाई करा दी गई। इस दौरान गोचर ने मातृ एवं शिशु चिकित्सालय के बंद पड़े वाटर कूलर व शौचालय में गंदगी की समस्या के समाधान की भी मांग की।
...
-नगर परिषद की गाड़ी नहीं आने के कारण अस्पताल से कचरा नहीं उठ पा रहा है। कचरा एकत्रित करवा दिया है, कचरा गाड़ी आएगी तो वो लेकर चली जाएगी।
डॉ.ओ.पी.वर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बूंदी.
चिकित्सक नहीं आया तो जताया विरोध प्रदर्शन
देईखेड़ा. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार शाम को चिकित्सक के नहीं आने से मरीजों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने दरवाजे पर खड़े होकर नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण लखन मीणा ने बताया की अस्पताल में करीब एक दर्जन मरीजों ने पर्ची काउंटर से पर्चियां कटवा ली। लेकिन साढ़े पांच बजे तक भी चिकित्सक नहीं आए। जिससे नाराज होकर अस्पताल की अव्यवस्था के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उपसरपंच राजेश मीणा, ओम जुड़वाल सहित कई लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned