scriptसर की कुर्सी पर बैठी कोमल और बच्चों को करवाई पढ़ाई… | Gentle sitting on the head of the chair and getting the children studi | Patrika News

सर की कुर्सी पर बैठी कोमल और बच्चों को करवाई पढ़ाई…

locationबूंदीPublished: Oct 11, 2019 04:09:32 pm

Submitted by:

Devendra

पंचायत के लक्ष्मीपुरा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को बालिका दिवस girl’s Day पर सम्पूर्ण विद्यालय संचालित करने का जिम्म छात्राओं को सौंपा गया।

Gentle sitting on the head of the chair and getting the children studi

सर की कुर्सी पर बैठी कोमल और बच्चों को करवाई पढ़ाई…,सर की कुर्सी पर बैठी कोमल और बच्चों को करवाई पढ़ाई…

नोताड़ा. पंचायत के लक्ष्मीपुरा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को बालिका दिवस girl’s Day पर सम्पूर्ण विद्यालय संचालित करने का जिम्म छात्राओं को सौंपा गया। एक दिन के लिए कोमल मीणा को प्रधानाध्यापक, पोषाहार प्रभारी नीशा चौपदार, खेल प्रभारी द्रोपती गुर्जर, प्रार्थना प्रभारी भूरी मीणा को बनाया गया। बालिकाओं ने सुबह अध्यापकों के तरीके से विद्यालय का संचालन शुरू किया। प्रार्थना करवाकर पोषाहार कक्ष में जानकारी ली। प्रधानाध्यापक बनी बालिका कोमल मीणा ने बताया कि आज सर की कुर्सी पर बैठ कर बहुत खुश हूं। विद्यालय संचालित कर रहीं हूं। बहुत आनन्द आया है। वहीं क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बाझरली में यामिनी मीना एक दिन के लिए प्रधानाध्यापक बनी और कुर्सी पर बैठकर विद्यालय में होने वाले गतिविधियों के आधार पर विद्यालय संचालित किया। उषा मीना पोषाहार प्रभारी बनी। मीनाक्षी मीना सांस्कृतिक प्रभारी बनी और कार्यक्रम संचालित करवाया।
लाखेरी. क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेड़ली देवजी में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में बालिका ने प्रधानाध्यापक का भार संभाला। एक दिन के लिए विद्यालय की प्रमुख बनी। कक्षा आठ की छात्रा शिवानी मीणा ने शिक्षकों से प्रधानाध्यापक पद पर किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी ली व विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो