scriptघटिया निर्माण की खुल रही पोल, धंसने लगे वाहन | ghatiya nirmaan kee khul rahee pol, dhansane lage vaahan | Patrika News

घटिया निर्माण की खुल रही पोल, धंसने लगे वाहन

locationबूंदीPublished: Aug 24, 2018 06:00:31 pm

Submitted by:

Devendra

शहर में सीवरेज लाइन बिछाने के लिए जगह-जगह खोदी गई सड़क का फिर से हुआ घटिया निर्माण अब लोगों के लिए दर्द का सबब बनने लगा है।

ghatiya nirmaan kee khul rahee pol, dhansane lage vaahan

घटिया निर्माण की खुल रही पोल, धंसने लगे वाहन

पुलिस लाइन रोड पर ट्रक सड़क में धंसकर पलटा
बूंदी. शहर में सीवरेज लाइन बिछाने के लिए जगह-जगह खोदी गई सड़क का फिर से हुआ घटिया निर्माण अब लोगों के लिए दर्द का सबब बनने लगा है। बारिश के चलते भारी वाहनों सेे सड़कें धंसने लगी है। आने वाले दिनों में यह परेशानी और बढ़ेगी।
ऐसा ही मामला गुरुवार को यहां पुलिस ऑडिटोरियम के सामने देखने को मिला। यहां जिंस से भरा ट्रक सड़क से गुजरते समय जमीन के अंदर धंस गया और पलटी खा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक देवपुरा से बहादुर सिंह सर्किल की ओर जा रहा था। अचानक घुमाव को पार कर ट्रक थोड़ा आगे बढ़ा तभी सड़क धंसने से पहल पलट गया। सड़क पर गहरा गड्ढा हो गया। ट्रक में रखा जिंस सड़क पर फैल गया। कुछ देर के लिए सड़क के दोनों छोर पर वाहनों की आवाजाही थमी रही। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह मौके पर पुहंचे और यातायात बहाल कराया। दोपहर बाद दूसरे ट्रक में माल का लदान कर ट्रक को हटाया गया।
कुछ महिने पहले यहां पुलिस लाइन रोड पर सीवरेज की लाइन बिछाई गई थी।इसके बाद सड़क का निर्माण कराया गया, लेकिन सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। तब कई जनों ने सवाल खड़े किए थे, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। अब खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ेगा।
कई फीट सड़क उधड़ी
शहर के छत्रपुरा रोड स्थित कृषि फार्म कुंभा नगर से देवपुरा की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पहली तेज बारिश में उधड़ गई। सड़क जगह-जगह से धंस गई। यहां सीवरेज बिछाने के बाद सड़क का निर्माण कराया था।लोगों ने बताया कि सीवरेज कंपनी के ठेकेदारों ने पहले तो मनमाने तरीके से सड़क खोद दी। फिर सड़क निर्माण में लापरवाही बरती। अब यहां के बाशिंदों की परेशानी बढ़ गई है। क्षेत्रवासी अंचल राठौर ने बताया कि सड़क की अनियमितता को लेकर शिकायत कर चुके, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।
पुलिस की गाड़ी गड्ढे में फंसी
पुलिस लाइन रोड पर गुरुवार रात साढ़े नौ बजे पुलिस का वाहन गड्ढे में फंस गया। वाहन करीब दो घंटे तक फंसा रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार वाहन कॉलेज चौराहे से पुलिस लाइन की ओर जा रहा था तभी अचानक मुख्य सड़क के किनारे हो रहे गड्ढे में टायर धंस गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो