scriptगोसेवकों ने शुरू किया धरना, शहर की दुर्दशा को लेकर आक्रोश | gosevakon ne shuroo kiya dharana, shahar kee durdasha ko lekar aakrosh | Patrika News

गोसेवकों ने शुरू किया धरना, शहर की दुर्दशा को लेकर आक्रोश

locationबूंदीPublished: Sep 14, 2018 09:18:29 pm

Submitted by:

Devendra

शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर शुक्रवार को गोसेवकों ने जिला कलक्ट्रेट के बाहर धरना शुरू कर दिया है।

gosevakon ne shuroo kiya dharana, shahar kee durdasha ko lekar aakrosh

गोसेवकों ने शुरू किया धरना, शहर की दुर्दशा को लेकर आक्रोश

गोसेवकों ने शुरू किया धरना, शहर की दुर्दशा को लेकर आक्रोश
-नगर परिषद सभापति व आयुक्त के खिलाफ उठाई कार्रवाई की मांग
बूंदी. शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर शुक्रवार को गोसेवकों ने जिला कलक्ट्रेट के बाहर धरना शुरू कर दिया है। धरने पर शहर की दुर्दशा को लेकर नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की। धरने के बाद वह रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचकर गोवंश के लिए ६३ बीघा जमीन आवंटन नहीं होने पर सभापति और आयुक्त के खिलाफ रोष जताया। उन्होंने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि गत दो वर्ष पहले गोवंश की अकाल मृत्यु हुई थी, तब गोसेवकों ने कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्ट्रेट के बाहर आमरण अनशन शुरू किया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद दोषी अधिकारी को हटाने व सजा देने, ६३ बीघा भूमि गोशाला के लिए आवंटित कर सरकारी गोशाला खोलने एवं गायों को गोशाला में छोडऩे पर समझौता किया था।लेकिन जिला प्रशासन ने अभी तक ६३ बीघा जमीन आवंटित नहीं की। साथ ही सरकार ने इस मामले में पूर्व में हटाए गए अधिकारी को फिर से बूंदी नगर परिषद में लगा दिया। पत्र में सभापति व आयुक्त पर सरकारी जमीन को लेकर अन्य शिकायतें भी शामिल की गई है। ऐसे में पूरे मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। गोसेवकों ने मांग रखी कि जब पूर्व में गोशाला के लिए जमीन आवंटित करने का भरोसा दिया गया था तो अभी तक जमीन आवंटित क्यों नहीं की गई। उन्होंने यह भी बताया कि सरकारी गोशाला नहीं होने से गोवंश की दुर्दशा हो रही है। उन्होंने मांग पूरी नहीं होने से आक्रोशित होकर यहां जिला कलक्ट्रेट पर धरना शुरू कर दिया। धरने पर पार्षद मुकेश माधवानी, रुखसाना परवीन, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शृंगी, गोपाल माहेश्वरी, रामबाबू शृंगी, चन्द्र प्रकाश शर्मा, अनंत कुमार, प्रहलाद मीणा, श्याम शर्मा, किशनदास आदि बैठे।
नियुक्ति नहीं देने पर जताया रोष
-अखिल राजस्थान चयनित शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन
बूंदी. अखिल राजस्थान चयनित शिक्षक संघ ने चयनित शिक्षक १९९८ से वंचित शिक्षकों को नियुक्ति देने की मांग का ज्ञापन शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को दिया। ज्ञापन में बताया कि २८ मई व २६ जून को चयनित शिक्षक संघ १९९८ के संयोजक व कौर कमेटी सदस्यों की मंत्री राजेंद्र राठौड़ की अध्यक्षता में हुई बैठक में गठित मंत्रिमंडलीय उप समिति के समक्ष चयनित शिक्षकों के साथ हुए अन्याय की तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश की थी। उसके बाद शिक्षा विभाग ने भी वंचित शिक्षकों की नियुक्ति पर सैद्धांतिक सहमति दी थी, लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं देने से वंचित शिक्षकों मेंं रोष व्याप्त है। इस दौरान विनोद कुमार शर्मा, कृष्ण शर्मा, राजेश कुमार सालूजा, राजेंद्र सिंह, दीनदयाल, हरिप्रसाद आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो