scriptबजरी बिन अटकी सुविधा, जानिए क्या होगा ४४ लाख का | Gravel bin stuck facility know what will happen to 44 million | Patrika News

बजरी बिन अटकी सुविधा, जानिए क्या होगा ४४ लाख का

locationबूंदीPublished: Jan 23, 2018 10:26:45 pm

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकों को सुरक्षित रखने के लिए तमाम आधुनिक सुविधाओं से युक्त कोल्ड चैन वेक्सीन स्टोर का निर्माण

Gravel bin stuck facility know what will happen to 44 million

Gravel bin stuck facility know what will happen to 44 million


बूंदी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकों को सुरक्षित रखने के लिए तमाम आधुनिक सुविधाओं से युक्त कोल्ड चैन वेक्सीन स्टोर का निर्माण बजरी के बिना अटक गया है। बजरी मिले तो स्टोर का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसमें जिलेभर में सप्लाई होने वाले टीकों को सुरक्षित तरीके से व्यवस्थित रखा जा सकेगा।
सूत्रों के अनुसार जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के पास में कोल्ड चैन वेक्सीन स्टोर का निर्माण करने के लिए जगह चिह्नित की गई है। जहां पर ४४ लाख की लागत से स्टोर का निर्माण किया जाएगा। उक्त कार्य की स्वीकृति जारी हो चुकी है। आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्टोर में कोल्ड चैन वर्कशॉप, कम्प्यूटर रूम, डीवीएस, ड्राइ स्पेस स्टोर, जनरेटर प्लेट फार्म बनाया जाएगा। इसके साथ ही नए भवन में वेक्सीन का कार्य भी ऑन लाइन होगा।
यह भी पढ़ें
दूध ने खोला राजस्थान की ऐतिहासिक मूर्ती का राज

https://www.patrika.com/bundi-news/accused-of-theft-arrested-1-2108658/ https://goo.gl/v3eGPJ


अब तक आ रही थी समस्या
सूत्रों के अनुसार वर्तमान में कोल्ड चैन वेक्सीन स्टोर एक कमरे में चलाया जा रहा है। जहां पर जगह कम होने से वेक्सीन रखने में परेशानी हो रही है। वर्कशॉप नहीं होने से काम करने में परेशानी आ रही है। कम्प्यूटर लेब नहीं होने से कामकाज भी अपडेट नहीं हो रहा है। सुविधाओं की कमी खल रही है।
यह भी पढ़ें
पहले आंचल से दूध पिलाया फिर लाडो को फैंक दिया झाडिय़ो में…जानिए निष्ठुर ममता की ऐसी करतूत जिसने जान ले ली अपनी ही बेटी की

https://www.patrika.com/bundi-news/newborn-was-found-unclaimed-recently-1-2112474/



बजरी ने अटकाया काम
सूत्रों के अनुसार उक्त कार्य स्वीकृत हो चुका है। लेकिन बजरी की आपूर्ति नहीं होने से सारा काम ठप पड़ा है। बजरी की आवक शुरू हो तो कोल्ड चैन वेक्सीन स्टोर का निर्माण कार्य शुरू हो। बजरी की कमी ने सरकारी भवनों के निर्माण अटका दिए हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता लोकेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कोल्ड चैन वेक्सीन स्टोर स्वीकृत हुआ है। जिसका काम बजरी नहीं आने से शुरू नहीं हो पा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो