पर्यावरण को बचाने के लिए धरा को किया हरा भरा

पर्यावरण को बचाने के लिए  धरा को किया हरा भरा

Nagesh Sharma | Publish: Jul, 23 2018 12:30:13 PM (IST) | Updated: Jul, 23 2018 12:50:28 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

कस्बे के हुंडेश्वर महादेव व स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में रविवार को राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत 521 पौधे रौपे

हिंडोली. कस्बे के हुंडेश्वर महादेव व स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में रविवार को राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत 521 पौधे रौपे गए। मॉडल स्कूल में स्कूल के स्टॉफ, छात्र-छात्राओं की ओर से श्रमदान कर 500 गड्ढे खोदे गए। इसके बाद सामूहिक रूप से पौधारोपण किया गया। सभी ने पौधों को हाथ में लेकर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया। प्रधानाचार्य आर.के निर्मल ने बताया कि 35 मिनट में 500 पौधे लगाकर सभी पौधों को जीवित रखने का लक्ष्य तय किया है। वहीं कस्बे के हुंडेश्वर महादेव मंदिर परिसर में भी बालक-बालिकाओं ने 21 पौधे लगाए। इस दौरान धर्मेंद्र सुवालका, अशोक जोशी सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
नैनवां. हरयाळो राजस्थान के तहत राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की नैनवां उपशाखा की ओर से रविवार को राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान के तहत पौधारोपण किया गया। बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, शिक्षक संघ के पदाधिकारियों व छात्रों ने पौधारोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लिया। इस दौरान पार्षद महावीर सिंधव, पूर्व पार्षद मोजीराम गुर्जर, शिक्षक संघ की नैनवां उपशाखा के अध्यक्ष सुगनचंद मीना, विद्यालय के प्रधानाध्यापक हरफूल मीना सहित कई लोग मौजूद थे।
नोताड़ा. क्षेत्र के पचीपला गांव मे स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत पौधारोपण किया गया। इस दौरान बच्चों व शिक्षकों ने नीम, आम, जामुन, पीपल के आदि दर्जनों पौधे लगा कर सुरक्षा की शपथ ली गई। इस दौरान प्रधानाध्यापक नन्दकिशोर मीणा, शिक्षक अंकित कुमार जैन, चेतन ऋषि, ममता कुमारी, मैना नागर, मनीष शर्मा, उप सरपंच गोविंद सिंह हाडा, वार्ड पंच दिलकुश, मोहनलाल, सत्य नारायण,मदनलाल मौजूद थे।
नैनवां. कॉलेज को सरकारी करने की मांग के समर्थन में रविवार को सर्वदलीय महाविद्यालय संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बीएजेएम महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण किया। संघष समिति ने सरकार से कॉलेज को सरकारी करने की मांग की। संघर्ष समिति के सदस्यों ने रविवार को एसडीएम कार्यालय में अवकाश होने से कार्यालय के बाहर धरना देने के बजाए कॉलेज परिसर में पहुंचकर पौधारोपण किया। संघर्ष समिति संयोजक गोपीलाल सैनी, पूर्व पालिकाध्यक्ष गिरिराज शर्मा, भंवरसिंह सौलंकी, छात्रसंघ अध्यक्ष आशुतोष नागर, पूर्व अध्यक्ष दिलखुश पोटर सहित कई लोगों ने पौधारोपण कर सुरक्षा के लिए ट्री-गार्ड लगाए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned