रीट परीक्षार्थियों की अतिथियों सी आवभगत

बूंदी शहर सहित गांव-कस्बों में रुकने और भोजन की व्यवस्थाएं, प्रशासन की अपील पर कई सामाजिक संगठन और समाज आए आगे

By: Abhishek ojha

Published: 25 Sep 2021, 09:25 PM IST

बूंदी. परीक्षार्थी शनिवार को अपने-अपने परीक्षा केंद्र स्थलों के गांव, कस्बों और शहर में पहुंच गए। इनके रुकने के प्रशासनिक स्तर सहित विभिन्न सामाजिक संगठन और समाजों ने की। शाम को कई कस्बों में रीट परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को पंगतों में बैठकर भोजन करते देखा। कुछ जगहों पर तो बारातों सा माहौल नजर आया।
यह पहला मौका होगा जब गांव और कस्बों में भी सामाजिक संस्थाओं ने परीक्षार्थियों के लिए रुकने और भोजन की व्यवस्था की। बूंदी में सुबह से ही बस स्टैंड और हायर सैकण्डरी स्कूल मैदान में बनाए गए वाहन स्टैंड से विद्यार्थियों के आवागमन का क्रम बना रहा। जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को आने-जाने व ठहरने में किसी तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिए और ना ही किसी अभ्यर्थी को भूखा रहना पड़े। इसके लिए शहर में 17 स्थानों पर विभिन्न संस्थानों की ओर से भोजन एवं आवास व्यवस्थाएं अभ्यर्थियों के लिए की गई। अपनायत के साथ संस्था सदस्यों ने बढ़ चढ़कर जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए अभ्यर्थियों को सुविधाएं दी।
यातायात की व्यवस्थाएं संभाली
जिला परिवहन अधिकारी भगवान करमचंदानी, रोडवेज स्टाफ सुबह से ही अभ्यर्थियों के यातायात की व्यवस्थाएं संभाली। अभ्यर्थियों ने इस तरह की सुविधाएं देने पर जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार के प्रति धन्यवाद दिया और कहा कि इससे उन्हें बहुत राहत मिली।

Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned