ज्ञापन नहीं लेने पर आशा सहयोगिनियों ने किया हंगामा

pankaj joshi | Publish: Jul, 12 2019 10:19:44 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर यहां आशा सहयोगिनियों ने शुक्रवार को काम नहीं किया।

नमाना. मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर यहां आशा सहयोगिनियों ने शुक्रवार को काम नहीं किया। सुबह अटल सेवा केंद्र में आशा सहयोगिनी व महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर आमने-सामने हो गई। आशा सहयोगिनी विभाग की सुपरवाइजर को कार्य बहिष्कार का ज्ञापन देना देने लगी तो सुपरवाइजर रेवा माचर ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बताते हुए ज्ञापन लेने से मना कर दिया। इस पर आशा सहयोगिनियों ने राजीव गांधी सेवा केंद्र पर हंगामा शुरू कर दिया। बाद में नमाना सरपंच व सचिव शिवलहरी की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मानदेय की मांग को लेकर शुक्रवार सुबह क्षेत्र की सभी 30 आशा सहयोगिनी नमाना राजीव गांधी सेवा केंद्र पर एकत्रित हुई, जहां पहले से ही उपस्थित विभाग की सुपरवाइजर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक ले रही थी। इस दौरान सभी आशा सहयोगिनी ने सुपरवाइजर को ज्ञापन देने का निर्णय किया और वह वहां पहुंच गई। सुपरवाइजर ने ज्ञापन लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने बूंदी जाकर उच्चाधिकारियों को ज्ञापन देने की बात कही, जिस पर वहां मौजूद आशा सहयोगिनी कौशल कंवर, ललिता मालव, सुनीता मालव, नमिता चित्तौड़ा, सुनीता चित्तौड़ा आदि ने हंगामा शुरू कर दिया। तब सरपंच मौके पर पहुंचे और समझाइश शुरू की। सरपंच घनश्याम राठौर ने ज्ञापन लेकर उनकी मांग सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिया तब मामला शांत हुआ।
इस मामले में सुपरवाइजर रेवा माचर ने बताया कि आशा सहयोगिनी ज्ञापन देने आई थी, लेकिन जो मांग की जा रही है वह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आती। इस लिए ज्ञापन नहीं लिया। सरपंच राठौर ने बताया कि केंद्र के हॉल में जोर-जोर से आवाज आ रही थी, वहां जाकर देखा तो आशा सहयोगिनी व सुपरवाइजर के बीच हंगामा चलता दिखा। सबकों समझा दिया। ज्ञापन ले लिया।पत्र को सरकार को भेज देंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned