हमारा दम घोंट रहा धुआं, बचाओं...पढि़ए ये खबर

pankaj joshi

Publish: Nov, 10 2018 10:30:39 PM (IST)

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

-कुंभा स्टेडियम में नियम विरुद्ध डाल रहे गंदगी
-आक्रोशित लोगों ने जिला कलक्ट्रेट पर दिया धरना
बूंदी. शहर के कुंभा स्टेडियम में नगर परिषद की ओर से डाली जा रही गंदगी व उसमें लगाई जा रही आग से उठ रहे धुएं से परेशान क्षेत्र के लोगों ने शनिवार को जिला कलक्टे्रट में विरोध प्रदर्शन किया। स्टेडियम से सटी कॉलोनी के महिला व पुरुषों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर तत्काल कचरा हटाने की मांग को लेकर नारे लगाए। महिला व पुरुष कलक्ट्रेट में अतिरिक्त जिला कलक्टर कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए। लोगों ने प्रशासन से समस्या समाधान की मांग की। सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस भी पहुंची। बाद में अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग ने पहुंचकर लोगों की समस्या सुनी। नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष लोकेश ठाकुर ने बताया कि शहर के छत्रपुरा रोड स्थित कुंभा स्टेडियम आबादी के बीच बसा हुआ है। जिसमें नगर परिषद शहरभर की गंदगी डाल रही है, जबकि गंदगी डालने के लिए अस्तोली में कचरा डिपो बना हुआ है। ऐसे में शहर की गंदगी सीधे वहीं डलनी चाहिए, लेकिन नगर परिषद शहर की गदंगी को आबादी के बीच डाल रही है। नियमानुसार आबादी के बीच गंदगी नहीं डाली जा सकती। इससे भी गंभीर बात यह है कि उक्त गंदगी में रोजाना अज्ञात व्यक्ति आग लगा रहे हैं। जिससे गंदगी में उठ रहा धुआं लोगों को सांस लेने में तकलीफ पैदा कर रहा है। धुआं इतना ज्यादा हो रहा है कि लोगों के घरों में घुस रहा है। महिलाओं, बच्चे व वृद्धों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। सिंथेटिक गंदगी से उठ रहा धुआं लोगों को गंभीर बीमारी दे सकता है। ऐसे में तत्काल प्रभाव से कुंभा स्टेडियम से गंदगी हटाई जाए, स्टेडियम में गंदगी डालना बंद हो। महिला शांति बाई ने कहा कि एक बार हमारे घर आकर देखो, धुएं के बीच जीना मुश्किल हो रहा है। इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग ने कहा कि कुंभा स्टेडियम के हालातों का जायजा लेकर मामले की रिपोर्ट जिला कलक्टर को देंगे। इससे पहले छत्रपुरा रोड के महिला व पुरुष जिला कलक्टर के आवास के बाहर पहुंचे। जहां उन्होंने जिला कलक्टर से मिलने का प्रयास किया, लेकिन वहां पर मुलाकात नहीं हो पाने के कारण सभी कलक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान रमेश कुमार, राकेश वर्मा, यशोदा, हरिशंकर, मनीष मेवाड़ा, मुकेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।
उच्च न्यायालय से भी जारी हो चुके नोटिस
नेता प्रतिपक्ष ठाकुर ने बताया कि कुंभा स्टेडियम में गंदगी डालने के मामले में उच्च न्यायालय में भी रीट दायर की थी। जहां से नगर परिषद व जिला प्रशासन को पूर्व में नोटिस जारी हुए थे। जिसमें प्रशासन ने छह माह में स्टेडियम से गंदगी हटाने की बात न्यायालय से कही थी, लेकिन आठ माह का समय बीत चुका है। फिर भी स्टेडियम में लगातार गंदगी डाली जा रही है। गंदगी ने आमजन का जीना मुश्किल कर दिया है। लोगों को बीमारियां घेरने लगी है। इसके बाद भी जिम्मेदार प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned