Handball व सॉफ्टबॉल प्रतिभाओं को मिलेगा new platform, कॉलेज में खेल सुविधाएं बढ़ेगी

Narendra Agarwal | Updated: 27 Jun 2019, 11:46:52 AM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

अर्जुन दृृष्टि क्रीड़ा एवं खेलकूद कार्यक्रम के तहत बूंदी के राजकीय महाविद्यालय में खेल प्रतिभाओं को निखारा जाएगा।

बूंदी. अर्जुन दृृष्टि क्रीड़ा एवं खेलकूद कार्यक्रम के तहत बूंदी के राजकीय महाविद्यालय में खेल प्रतिभाओं को निखारा जाएगा। खिलाड़ी छात्र-छात्राओं को एक नया मंच मिलेगा।प्रदेश के चयनित 14 जिलों में बूंदी के राजकीय महाविद्यालय का भी चयन किया है। बूंदी में इस कार्यक्रम के लिए हैंडबाल व सॉफ्टबॉल खेल का चयन किया है। इस कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय में अध्ययनतर नियमित विद्यार्थियों को स्थानीय स्तर पर प्रशिक्षण देकर राज्य, राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।इसके लिए महाविद्यालय प्राचार्य की अध्यक्षता में एक सात सदस्य समिति काम करेगी।

तैयार होगा मैदान, दिया जाएगा प्रशिक्षण
महाविद्यालय ने चयनित खेल को लेकर तैयारी शुरू कर दी। हैंडबाल व सॉफ्टबॉल खेल को लेकर पूर्णकालिक मैदान तैयार किए जाएंगे। साथ ही खिलाडिय़ों को सभी खेल सुविधाएं दी जाएगी। इसमें छात्र-छात्रा वर्ग के 30-30 खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित किया जाएगा। यह प्रशिक्षण इसी सत्र में शुरू हो जाएगा।
राहुल सक्सेना, समन्वयक, अर्जुन दृष्टि क्रीड़ा एवं खेलकूद, बूंदी के समन्वयक राहुल सक्सेना का कहना है कि अर्जुन दृष्टि क्रीड़ा एवं खेलकूद कार्यक्रम में बूंदी महाविद्यालय को शामिल किया है। योजना के लिए दो खेल का चयन किया है। इससे यहां कॉलेज में खेल सुविधाएं बढ़ेगी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned