scriptसीवरेज के लिए उधड़ी सड़कें बनी सिरदर्द | Headaches made for the sewerage roads | Patrika News

सीवरेज के लिए उधड़ी सड़कें बनी सिरदर्द

locationबूंदीPublished: Jun 11, 2018 03:33:57 pm

Submitted by:

Devendra

सीवरेज का बेतरतीब काम अब बूंदी शहर के लिए सिरदर्द बन गया।सड़कों को उधेड़ तो दिया, लेकिन इन्हें निर्धारित समय पर बनाया नहीं गया।

Headaches made for the sewerage roads

sewerage

बूंदी. सीवरेज का बेतरतीब काम अब बूंदी शहर के लिए सिरदर्द बन गया।सड़कों को उधेड़ तो दिया, लेकिन इन्हें निर्धारित समय पर बनाया नहीं गया। अब सड़कें ठीक नहीं हुई तो बारिश में समूचा शहर परेशान रहेगा।
शहर के कई हिस्सों में सीवरेज लाइन बिछाने के बाद सड़कों को ठीक नहीं किया गया। ऐसे में कई गलियों में निकलना मुश्किल हो रहा है। अब बारिश हो गई, ऐसे में हाल और बुरे होते दिख रहे हैं।
शहर के डे्रनेज सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए सीवरेज का काम शुरू हुआ, लेकिन हकीकत में इस काम को शुरुआत से निर्माण कंपनी के भरोसे छोड़ दिया। अधिकारियों ने इसे देखा ही नहीं। इसी का परिणाम रहा कि यह कार्य बूंदी के लोगों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनता दिख रहा है।
जनता के पैसों का दुरुपयोग
बूंदी शहर के लिए सीवरेज बड़ी योजना था। इसके लिए करोड़ों रुपए स्वीकृत हुए। लेकिन जानकारों ने बताया कि इसे लेकर नगर परिषद और जिला प्रशासन के अधिकारी शुरुआत से ही गंभीर नहीं रहे। सीवरेज लाइन को बिछाने से पहले इसकी योजना तैयार किए बगैर ही ठेकेदार ने खुदाई शुरू कर दी। इससे हुआ यह कि करोड़ों रुपए की लागत से बनी सड़कों को उधेड़ कर छोड़ दिया।लोगों चिल्लाते रहे किसी ने नहीं सुनी अब बारिश में आए दिन लोग गिरकर चोटिल होंगे।
छोड़ गए अधूरा निर्माण
शहर के मल्लाशाह मंदिर के सामने वाली गली पांच दिन से खुदी हुई है। घरों के बाहर सड़क उधड़ी होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया।यहां के बाशिंदे रूपेश शर्मा, नरेंद्र जैन व पप्पी शर्मा ने बताया कि ठेकेदार आधे-अधूरे निर्माण कार्य को छोड़कर चले गए। बारिश अब शुरू होगी।
संक्रमण होने से फैलेगी बीमारियां
जानकारों ने बताया कि बारिश के पानी की निकासी कई जगह से नहीं होगी। पानी भरा रहेगा। सड़कों से हटाए बलबे के ढेर लगा दिए, जिससे संक्रमण के फैलने का अंदेशा रहेगा। बीमारियां बढ़ेंगी।
कीचड़ करेगा परेशान
कई वार्ड, मोहल्ले व गलियां जो खुदी होने के साथ आधे-अधूरे निर्माण से बेहाल है।कई जगहों पर तो मिट्टी को भी नहीं फैलाया गया। थोड़ी ही बारिश में इन गलियों में कीचड़ हो गया। वाहन तो क्या पैदल निकलना ही मुश्किल हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो