भारी बारिश से नदी में आया उफान, पुलिया पर चली 6 फिट की चादर, कटा कई इलाकों का संपर्क

भारी बारिश से नदी में आया उफान, पुलिया पर चली 6 फिट की चादर, कटा कई इलाकों का संपर्क

Dinesh Saini | Updated: 08 Aug 2019, 10:47:37 AM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

Heavy Rain in Bundi: प्रदेश में चल रहा भारी बारिश ( Rajasthan Weather Forecast ) का दौर बुधवार को भी जारी रहा। बूंदी जिले में भी बादलों ने जमकर पानी ( Heavy Rain ) बरसाया...

बूंदी। प्रदेश में चल रहा भारी बारिश ( Rajasthan Weather forecast ) का दौर बुधवार को भी जारी रहा। बूंदी जिले में भी बादलों ने जमकर पानी ( Heavy rain in Bundi ) बरसाया। जिसके चलते कालानला बांसी मार्ग पर हनुमान मन्दिर के पास में नदी उफन पड़ी और उसका पानी पुलिया पर 6 फिट तक बहने लगा। अचानक आए इतने पानी से कई इलाकों का संपर्क कट गया। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक ओर से दूसरी ओर जाने का मार्ग अवरूद्ध होने से ग्रामीण परेशान है। एक गांव से दूसरे गांव गए कई लोग बांसी नदी में अधिक पानी आ जाने से अपने गांव नहीं पहुंच सके। वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान के पूर्वी इलाकों सहित देश के ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी ( Heavy Rain ) जारी की गई है।


बाइक सवार 4 बहे, 3 को बचाया
बूंदी में नमाना-बरुंधन मार्ग पर मंगलवार रात को सोंधया की झोपडियां गांव के निकट स्थित खाळ को पार करते समय दो बाइकों पर सवार चार जने बह गए। समय पर मदद मिलने से तीन जनों की जान बच गई, जबकि कालूलाल बैरवा (50) जने की मौत हो गई। वहीं अजमेर के मदनगंज-किशनगढ़ में मार्बल एरिया के पुराना डम्पिंग यार्ड में गड्ढे में भरे बारिश के पानी में डूबने से किशोर मोहम्मद आसिफ (15) की मौत हो गई। उधर जोधपुर  में बारिश के दौरान डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम के मुख्य प्रवेश द्वार का छज्जा गिर गया। जिसके मलबे में दबने से सुरक्षा गार्ड किशोरीलाल शर्मा (50) की मृत्यु हो गई।

 

Read More : राजस्थान में रेड अलर्ट: 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, लोगों से सावधानी बरतने की अपील

 

अरवड़ क्षेत्र में पिछले दिनों से रुक रुक कर लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र के जलाशयों में पानी की जोरदार आवक बनी हुई है। क्षेत्र के 24 फिट भराव क्षमता वाले अरवड़ बांध में पानी का गेज गुरुवार सुबह 14.5 फिट हुआ।

 

जटवाडा स्थित किशनापटेल की ढ़ाणी के पास से गुजर रही नदी के ऊपर बनी पुलिया बुधवार शाम को भारी बारिश के कारण ढ़ह गई। जिससे आवागमन बाधित हो गया। वहीं मिट्टी ढहने से 10 विद्युत पोल भी गिर गए हैं।

 

चित्तौडगढ़ जिले में मानसून ( monsoon ) फिर मेहरबान हो गया है। चित्तौड़ शहर सहित जिले के कई क्षेत्रों में बुधवार दिन में तेज बारिश हुई। बारिश के कारण जलाशयों में पानी की आवक भी बढ़ रही है। जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम 5 बजे समाप्त 24 घंटे में चित्तौडगढ़़ में 72, गंगरार में 71 बेगूं में 60, भैसरोडगढ़़ में 52, डूंगला व राशमी में 46-46, भदेसर में 31मिलीमीटर बारिश दर्र्ज की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned