Bundi की सालगिरह पर निकाली Heritage Walk , गढ गणेश की पूजन से हुआ आगाज

pankaj joshi | Updated: 24 Jun 2019, 01:12:51 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

बूंदी का 778 वां स्थापना दिवस सोमवार को विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।

बूंदी. बूंदी का 778 वां स्थापना दिवस सोमवार को विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। जिले की संस्कृति और विरासत के रंगों से सबको रूबरू करवाया गया। कार्यक्रमों की शुरुआत सुबह छह बजे चौगान गेट पर शहनाई वादन से हुई। इसके बाद सुबह गढ़ गणेश की जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने पूजा-अर्चना की।
इसके बाद गढ़ पैलेस से हेरीटेज वॉक को जिला कलक्टर ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। हेरीटेज वॉक शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए सर्किट हाउस स्थिति बालिका उद्यान में पहुंचकर सम्पन्न हुई। इसमें शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग शामिल हुए। जहां पर सभी ने पौधारोपण किया। कार्यक्रमों की शृंखला में बूंदी ब्रश के माध्यम से आर्ट गैलेरी में चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें चित्रकला प्रेमीयों ने बूंदी की विरासत को फलक पर उतारा। स्थापना दिवस के मौके पर 84 खंभों की छतरी, रानी जी की बावड़ी, सुख महल तथा राजकीय संग्रहालय में आमजन का प्रवेश नि:शुल्क रहा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned