पानी नहीं मिला तो महिलाओं ने घेर लिया अधिकारी को, फिर हुआ यह....

कस्बे के शेखापाड़ा में जलापूर्ति व्यवस्था बिगडऩे के विरोध में दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने गुरुवार को जलदाय विभाग के सहायक

By: Narendra Agarwal

Updated: 03 May 2019, 06:29 PM IST

नैनवां. कस्बे के शेखापाड़ा में जलापूर्ति व्यवस्था बिगडऩे के विरोध में दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने गुरुवार को जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन कर रोष जताया। महिलाओं का आरोप है कि विभाग द्वारा पाइपलाइन में जलापूर्ति के लिए लगा रखे वॉल को हटाने से तीस से अधिक घरों में चार दिनों से नलों में पानी नहीं पहुंच रहा। जब से पाइपलाइन में लगे वॉल को छेड़ा है तब से ही चार-चार दिनों में नलों में पानी आता है वह भी दस मिनट। महिलाओं ने सुबह सवा 11 बजे कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उसके बाद सहायक अभियंता का घेराव कर जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार करने की मांग की। सहायक अभियंता द्वारा वॉल सिस्टम को रखे जाने का आश्वासन के बाद ही महिलाएं लौटी।
दो पक्षों में विवाद
जलदाय विभाग के सूत्रों ने बताया कि शेखापाड़ा में जलापूर्ति के लिए लगा रखे वॉल को लेकर मोहल्ले के लोग दो पक्षों में बंटे हुए है। एक पक्ष के लोगों ने वॉल सिस्टम को हटाने की मांग को लेकर 27 अप्रेल को जलदाय विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। इसके बाद वॉल सिस्टम को बंद कर दिया था। गुरुवार को दूसरे पक्ष ने वॉल सिस्टम को यथावत रखने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
-दोनों ओर के घरों में वॉल विवाद बना हुआ है। पाइपलाइन का मौका देखकर वॉल सिस्टम को यथावत रखते हुए दोनों ही तरफ के लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।
पिताम्बर मीणा, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned