राजस्थान पत्रिका खबर का असर...मामला उजागर हुआ तो निरस्त किया आदेश

450 विद्यार्थी, फिर भी नामांकन शून्य बता हटा दिए थे व्याख्याता नैनवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय का मामला

By: Suraksha Rajora

Published: 10 Feb 2018, 06:36 PM IST

बूंदी. नैनवां माध्यमिक शिक्षा निदेशक के आदेश के बाद उच्च माध्यमिक विद्यालय में नामांकन शून्य बताकर विद्यालय के व्याख्याता के किए गए तबादलों को शुक्रवार को निरस्त करना पड़ा। शुक्रवार को राजस्थान पत्रिका ने 450 विद्यार्थी, फिर भी नामांकन शून्य मान हटा दिए व्याख्याता शीर्षक से खबर प्रकाशित कर मामला उजागर किया तो व्याख्याता ओं को हटाने का आदेश निरस्त कर दिया गया।

Read More: फर्जी दस्तावेजों से वजीफा लिया तो होगी जेल...सरकार ने ये उठाए सख्त कदम

शिक्षा निदेशक ने बुधवार को नैनवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय का नामांकन शून्य बताकर विद्यालय में कार्यरत भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, गणित व वाणिज्य के व्याख्याता को हटाकर दूसरे विद्यालयों में समायोजित करने के आदेश जारी कर दिए थे। जबकि यह विद्यालय बूंदी जिले में सबसे ज्यादा नामांकन वाला विद्यालय है। विद्यालय में विज्ञान वर्ग में 450 विद्यार्थी व वाणिज्य वर्ग में 19 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं।

Read More: नहीं मिला आवास, स्कूल में बना रखा आशियाना

शिक्षा निदेशालय के शाला दर्पण में भी यही नामांकन दर्ज है। नियम विरूद्ध आदेश जारी करने का मामला उजागर होते ही शिक्षा विभाग में हडक़ प मच गया था। जिला शिक्षाधिकारी ने प्रधानाचार्य को व्या याताओं को कार्यमुक्त नहीं करने के लिए निर्देशित कर शिक्षा निदेशालय को मामले से अवगत कराया था। इसके बाद तबादला आदेश निरस्त कर दिया गया।

आदेश में भी हुई चूक

नैनवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय से हटाए तो चार ही व्या याता थे। जबकि शिक्षा निदेशक द्वारा शुक्रवार को जारी किए निरस्ती आदेश में किसी अन्य विद्यालय में कार्यरत वाणिज्य के एक व्या याता रामदेव मीणा को भी नैनवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय में ही कार्यरत बताकर उसका भी तबादला निरस्त कर दिया।

Read More: good news:राजस्थान का ये स्कूल बनेगा रोल मॉडल, दानदाताओं की फडिंग से संवारने की तैयारी, 50 लाख की राशि से होगा विकास

इस स बंध में विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य अनिल गोयल ने बताया कि रामदेव मीणा नाम का कोई व्या याता विद्यालय में कार्यरत नहीं है।

Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned