इन्दिरा रसोई का लोकार्पण, 8 रुपए में मिलेगा भोजन

प्रदेशभर में गुरुवार को इंदिरा रसोई योजना की शुरुआत हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई भूखा न सोए संकल्प के साथ शुरू की इंदिरा रसोई योजना का डिजिटल शुभारंभ किया।

By: Narendra Agarwal

Published: 21 Aug 2020, 01:14 PM IST

बूंदी. प्रदेशभर में गुरुवार को इंदिरा रसोई योजना की शुरुआत हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई भूखा न सोए संकल्प के साथ शुरू की इंदिरा रसोई योजना का डिजिटल शुभारंभ किया।
इसके साथ ही बूंदी जिले में भी गुरुवार को इंदिरा रसोई योजना की शुरुआत हो गई। योजना से गरीबों एवं जरूरतमंदों को मात्र 8 रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इंदिरा रसोई में स्थानीय स्वाद के अनुसार कमेटी की ओर से मैन्यू निर्धारित किया जा सकेगा। इसमें कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था, फर्नीचर, रेफ्रिजरेटर एवं रसोई के आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराए गए। योजना के तहत दाल, रोटी, सब्जी व आचार सामान्य तौर पर आमजन को उपलब्ध हो सकेंगे। सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक तथा शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक रसोई चालू रहेगी।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि बूंदी शहर में देवपुरा आश्रय स्थल, कुंभा स्टेडियम के निकट तथा लंका गेट के समीप इंदिरा रसोई शुरू की गई। उन्होंने बताया कि संस्थाओं के माध्यम से इसका संचालन किया जाएगा।
पूर्वमंत्री ने की शुरुआत
बूंदी के देवपुरा में पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा ने पहुंचकर रसोई की शुरुआत की। उन्होंने काउंटर से पर्ची लेकर विधिवत उद्घाटन किया। बाद में यहां आए हुए सभी लोगों को निर्धारित राशि जमा कराकर भोजन कराया गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री शर्मा ने कहा कि इस योजना से जरूरत मंद लोगों को सीधे तौर पर फायदा होगा। कोई भूखा नहीं सोएगा। पूर्व मंत्री शर्मा व सभापति हीना अगवान ने फीता काटा। इस मौके पर अरबन बैंक के चेयरमैन सत्येश शर्मा, चर्मेश शर्मा, जगरूप सिंह रंधावा, देवराज गोचर आदि मौजूद थे। इधर, देवपुरा स्थित आश्रय स्थल में इंदिरा रसोई का जिला कलक्टर ने भी निरीक्षण किया।

नैनवां. नैनवां नगरपालिका क्षेत्र में गुरूवार को इन्दिरा रसोई का नगरपालिका परिसर में नवनिर्मित आश्रय स्थल पर शुरु में पालिकाध्यक्ष मधुकंवर व उपखंड अधिकारी श्योराम ने फीता काटकर लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम में नगरपालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी मोतीशंकर नागर, पालिका उपाध्यक्ष देवेन्द्रसिंह, पार्षद बाबूलाल वर्मा, नरेन्द्र निर्मल, रमेश चौधरी, सत्यनारायण सैनी सहित अन्य पार्षद मौजूद थे। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि रा’य सरकार द्वारा शुरू की गई इन्दिरा रसोई में आठ रूपए में भरपेट भोजन कराया जाएगा। सुबह का भोजन साढ़े आठ बजे से दापेहर एक बजे तक तथा शाम केे भोजन का समय पांच बजेे से आठ बजे तक रहेेगा।
इंद्रगढ़. कस्बे में नगरपालिका के सामने नवनिर्मित अम्बेडकर भवन में गुरुवार को इंदिरा रसोई का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर तहसीलदार नरेंद्र सिंह हाडा ने इंदिरा रसोई का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष बृजमोहन गर्ग, थाना प्रभारी राजेश मीणा, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मोतीशंकर नागर आदि मौजूद थे।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned