जरा सी चूक और पहुंच जाते हैं अस्पताल

खतरनाक घुमाव पर जान को हो रहा खतरा, फिर भी हो रही अनदेखी, कोटा-दौसा मेगा हाइवे पर काफी समय से परेशानी बनी है बरकरार

By: Devendra

Published: 04 Jan 2018, 05:04 PM IST

बूंदी. जिले के कापरेन में कोटा-दौसा मेगा हाईवे पर आजन्दा के समीप गहरा घुमाव और ब्रेकर नहीं होने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। रात के समय हाईवे पर अंधेरा होने से तेज गति से आने वाले वाहन घुमाव पर अचानक नियंत्रित नहीं हो पाते हैं और सडक से नीचे उतरते हुए बबूलों में फं स जाते हैं।

बाद में खेतो में उतरते हुए पलटी मार जाते हैं, जिससे वाहन चालक व सवार दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि खतरनाक मोड़ पर ही मुख्य नहर निकल रही है, जिससे यहां दुर्घटना की आशंका और बढ़ जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि ब्रेकर व संकेतक के अभाव में वाहन तेज गति से आते जाते हैं। ग्रामीणों ने यहां डिवाइडर अथवा ब्रेकर बनवाने की मांग की है।
कई बार हो चुकी घटनाएं
आजन्दा निवासी भैरू सिंह, राजकुमार मीणा, फ ूल सिंह, सत्यनारायण राठौर आदि ने बताया कि मेगा हाईवे पर आजन्दा नाले के पास खतरनाक मोड़ होने से यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती है। 29 दिसम्बर रात को एक कार मोड़ पर तेज गति से आते हुए अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर पलट गई थी। इसमें एक जना घायल हो गया था। 27 दिसम्बर को भी कोटा स्टोन से भरा हुआ ट्रक इस मोड़ पर पलट गया था।
बनने चाहिए ब्रेकर
ग्रामीणों ने बताया कि मेगा हाईवे पर खतरनाक मोड़ होने के बावजूद यहां संकेतक, रोशनी, और डिवाइडर नहीं बने हुए हैं और न ही मोड़ के दोनों ओर ब्रेकर बने हुए हैं, जिससे आए दिन दुर्घटना होती रहती है। यहां ब्रेकर अथवा डिवाइडर बना दिया जाए तो दुर्घटनाओं पर रोक लग सकती है। ग्रामीणों ने मोड़ के दोनों ओर स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि स्पीड ब्रेकर बनवाने के सम्बंध में कई बार सम्बंधित विभाग को अवगत करवाया गया, लेकिन विभाग ने ध्यान नहीं दिया। इस कारण अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने शीघ्र राहत दिनवाने का अनुरोध किया।

Devendra Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned