जीप में ले जा रहा था मौत का सामान, दबोचा

जीप में ले जा रहा था मौत का सामान, दबोचा
jeep mein le ja raha tha maut ka saamaan dabocha

pankaj joshi | Updated: 23 Jan 2018, 07:48:19 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

-भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री बरामद, चालक गिरफ्तार

केशवरायपाटन. पुलिस ने मंगलवार को कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाइवे पर नाकाबंदी के दौरान एक जीप से अवैध विस्फोटक सामग्री से भरे १६ कट्टे जब्त किए हैं।

Read More: पहले आंचल से दूध पिलाया फिर लाडो को फैंक दिया झाडिय़ो में...जानिए निष्ठुर ममता की ऐसी करतूत जिसने जान ले ली अपनी ही बेटी की

जीप चालक को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी रामानन्द यादव ने बताया कि मंगलवार को हाइवे पर नाकाबंदी की जा रही थी।

Read more:यहां नानी बाई कर रही कृष्णा का इंतजार... कौन भरेगा परिषद के खाली खजाने को...

इसी दौरान केशवरायपाटन से कोटा की ओर जा रही जीप को टोल प्लाजा के पास रोकने का प्रयास किया तो चालक जीप को वापस घुमाने लगा।

Read more : वाहनों में नहीं लग रही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ,साधारण नम्बर प्लेट लगवाने की मजबूरी

पुलिसकर्मियों ने दौड़कर जीप को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर जीप में १६ सफेद कट्टे मिले। कट्टों को खोला तो अलग-अलग कार्टन रखे हुए थे।

Read more: सर्दी में यह हाल तो गर्मी के दिन क्या रंग दिखाएंगे

कार्टनों में ३२०० हाई एक्सप्लोजिव जिलेटिन, ६ बंडल सेफ्टी फ्यूज व वायर, १०९८ मीटर लाल रंग का डेटोनेटिंग प्यूज वायर और पांच बंडलों में १२५ इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर मिला। भारी मात्रा में विस्फोक सामग्री मिलने पर पुलिस सकते में आ गई।

Read more: सेल्फी बनी गुणवक्ïता सुधर का जरिया, राजकीय छात्रावासों में आवासीय विद्यालयों में अनदेखी पड़ेगी भारी

पुलिस ने जीप चालक करवर निवासी सुरेन्द्र मोची को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि जीप चालक के पास विस्फोट सामग्री रखने व परिवहन का करने का कोई लाइसेन्स नहीं था। चालक यह सामग्री कहां से लाया, इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

Read more: राजस्थान का एक मंदिर ऐसा जिसके कुंड में स्नान करने से मिलती है चर्म रोग से मुक्ति...लव-कुश की तपोभूमि रहा यह स्थान बना लोगो की आस्था का केन्द्र

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned