काम बंद होने से नाराज नरेगा श्रमिकों ने प्रदर्शन कर जताया रोष, पंचायत भवन के दरवाजे पर चस्पा किया ज्ञापन

pankaj joshi | Publish: May, 21 2019 08:07:01 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

सोरण गांव में चार दिन से बंद नरेगा कार्य को शुरू कराने की मांग को लेकर श्रमिकों ने मंगलवार को ग्राम पंचायत सांवतगढ़ पर प्र्रदर्शन किया।

भण्डेडा. सोरण गांव में चार दिन से बंद नरेगा कार्य को शुरू कराने की मांग को लेकर श्रमिकों ने मंगलवार को ग्राम पंचायत सांवतगढ़ पर प्र्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत की ओर से सोरण गांव में देवजी के पास से चंदनपुरा की तरफ नरेगा के तहत चरागाह भूमि पर 100 श्रमिक लगाकर डोल लगाने का कार्य करवाया जा रहा है। कुछ अतिक्रमियों ने चार दिन पहले कार्य को बंद करवा दिया। इसकी सूचना ग्राम पंचायत व उपखण्ड कार्यालय में दी जा चुकी है। इसके बाद भी किसी ने ध्यान नहीं दिया। श्रमिकों को चार दिन से बिना काम किए ही घर लौटना पड़ रहा है। चार दिन से कार्य बंद होने से मंगलवार को श्रमिकों का आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रोष जताया। श्रमिकों ने सरपंच को मौके पर बुलाया, लेकिन वह नहीं आई। बाद में श्रमिकों ने ज्ञापन पंचायत भवन के दरवाजे पर ही चस्पा कर दिया। मेट रूद्रेश कुमार दाधीच व सुचित्रा शर्मा ने बताया कि कार्य बन्द करने वालों की सूचना दबलाना थाने व ग्राम पंचायत को दे दी गई है। इसके बाद भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है। सौ नरेगा श्रमिकों को बिना कार्य के रहना पड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned