scriptकेबिनेट मंत्री के घर से उठे बगावत के स्वर… शुगर मिल चिमनी ने धुँआ नहीं उगला तो यहां के किसान सरकार से होंगे अददू बददु | kepaatan Sugar millFarmers oppose government Assembly Election2018 | Patrika News
बूंदी

केबिनेट मंत्री के घर से उठे बगावत के स्वर… शुगर मिल चिमनी ने धुँआ नहीं उगला तो यहां के किसान सरकार से होंगे अददू बददु

सड़को पर उतरे अपनी ही सरकार के कार्यकर्त्ता गन्ना उत्पादक अंशधारी किसानों ने दी चेतावनी

बूंदीSep 14, 2018 / 06:46 pm

Suraksha Rajora

kepaatan Sugar millFarmers oppose government

केबिनेट मंत्री के घर से उठे बगावत के स्वर… शुगर मिल चिमनी ने धुँआ नहीं उगला तो यहां के किसान सरकार से होंगे अददू बददु

बूंदी. करीब 14 सालों से बंद शुगर मिल को पून: संचालित करने की मांग किसान पूरजोर तरिके से उठाने की तैयारी में है। इसके लिए बूंदी जिले में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के दौरान किसान उनसे मिलकर बंद शुगर मिल को शुरू करने की मांग कर रहें है, जिसको लेकर शुक्रवार को तमाम गन्ना उत्पादक अंशधारी किसान समिति के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपकर प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा।
लेकिन समिति के पदाधिकारियों को निराशा हाथ लगी क्योकि गौरवयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से जिले के किसी भी संगठन समिति के प्रतिनिधिमंडलों से मिलने के कोई निर्देश प्राप्त नही है। बंद पड़ी शुगर मिल को लेकर पहले से ही आ्रकोशित किसानों को जब जिला कलक्टर ने यह बात कही तो उन्होनें मुख्यमंत्री की सभा में मौजूदगी का बहिष्कार करते हुए सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि के.पाटन शुगर मिल को लेकर चुनाव से पहले चालू नही किया गया तो विधानसभा क्षेत्र में जनता इनको उत्तर देगी।
पांच विधानसभा क्षेत्र में यह शुगर मिल प्रभावित करता है। अगर मिल चालू होती है तो सरकार को इसका पूरा फायदा मिलेगा। नही तो किसान सरकार के खिलाफ रणनिति तैयार करेगे। हाडोती किसान यूनियन के संभागीय महामंत्री दशरथ शर्मा ने बताया कि प्रतिनिधी मंडल गांधीवादी तरीके से अपनी बात रखना चाहता है
लेकिन मुख्यमंत्री वादाखिलाफी कर रही है जिसका नुकसान आगामी विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ेगा। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री ने पूर्व में वादा किया था कि अगर सरकार बनती है तो बंद शुगर मिल को शुरू किया जाएगा। लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नही हुई।
शुगर मिल्स चालू होने से जिले के करीब 50हजार किसानो को इसका लाभ मिलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो इस मिल्स को बेचने की तैयाी कर दी थी जिसे तत्कालिन मुख्यमंत्री ने बेचने से रोका और किसानो से वादा किया था कि सरकार बनने के बाद मिल को शुरू करवाएगी इसी वादे को किसान समिति फिर से गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री से मिलकर शुगर मिल को संचालित करने की मांग कर रही है।
ज्ञापन देने आए प्रतिनिधिमंडल में किसान यूनियन के लक्ष्मीनारायण श्रृंगी, छोटूलाल गुर्जर, लक्ष्मीनारायण सैनी, बद्रीलाल बैरागी, परमानन्द किशोर, रामगोपाल सहित समिति के पदाधिकारी मौजूद रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो