खदान के पानी में समा गए दो युवक

खदान के पानी में समा गए दो युवक

DEVENDRA DEVERA | Publish: Sep, 02 2018 10:37:56 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

हिंडोली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सथूर के निकट हरिपुरा सड़क किनारे स्थित पत्थर की खदान में रविवार शाम को नहाते समय दो युवक पानी की गहराई में चले गए।

एक मृत युवक को ग्रामीणों ने निकाला बाहर
देर रात तक रेस्क्यू टीम दूसरे युवक की करती रही तलाश
बसोली. हिंडोली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सथूर के निकट हरिपुरा सड़क किनारे स्थित पत्थर की खदान में रविवार शाम को नहाते समय दो युवक पानी की गहराई में चले गए। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों युवकों की पानी में तलाश शुरू की। इस पर सथूर निवासी भगवान सैनी (२२) का शव ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया। लेकिन दूसरे युवक सथूर निवासी टिंकू सैनी (२०) का कहींपता नहीं लगा। बाद में हिण्डोली पुलिस व रेस्क्यू टीम ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। देर रात तक रेस्क्यू टीम के सदस्य पानी में उतरकर युवक को तलाश रहे थे। लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ खदान के चारों तरफ जमा हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार शाम को सथूर निवासी भगवान सैनी (22) व टिंकू सैनी (20) बाइक लेकर खदान पर पहुंचे। जहां इन्होंने बाइक को खदान में उतारकर पानी से धोया। इसके बाद दोनों खदान में नहाने लग गए, इस दौरान युवक गहरे पानी में चले गए, जिससे दोनों पानी में समा गए। इस दौरान ग्रामीणों ने खदान पर बाइक देखी व उस पर कपड़े देखे तो उन्होंने युवकों की तलाश शुरू की। ऐसे में ग्रामीणों ने एक युवक का शव तो निकाल लिया। लेकिन दूसरे का पता नहीं लग पाया। बूंदी से आई रेस्क्यू टीम पानी में युवक की तलाश में जुटी रही। इस दौरान तहसीलदार भावना सिंह, थानाधिकारी लक्ष्मण ङ्क्षसह व मनमोहन धाभाई सहित कई लोग युवकों की तलाश कार्य में सहयोग करते रहे।
जहरीले कीड़े के काटने से किसान की मौत
पेचकी बावड़ी. हिंडोली थाना क्षेत्र के चेनपुरिया गांव में रविवार को जहरीले कीड़े के काटने से एक किसान की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची हिण्डोली पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। टोंकड़ा सरपंच मानसिंह मीणा ने बताया कि चेनपुरिया निवासी मदन रैगर (34) अपने खेत पर मवेशियों के लिए चारा काट रहा था। तभी अचानक किसान को जहरीले कीड़े ने काट लिया। जिससे वो अचेत हो गया, परिजनों की सहायता से उसे हिण्डोली अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने किसान को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के पिता केसरा की रिपोर्ट पर मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned