खदान में डूबे दूसरे युवक का मिला शव

खदान में डूबे दूसरे युवक का मिला शव

DEVENDRA DEVERA | Publish: Sep, 03 2018 08:02:10 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

ग्राम सथूर के निकट अजमेरो का बरड़ा के समीप एक खदान में डूबे दूसरे युवक का शव सोमवार सुबह गोताखोरों ने खोज निकाला।

-गोताखोरों ने कई घंटों किए जतन
हिंडोली. ग्राम सथूर के निकट अजमेरो का बरड़ा के समीप एक खदान में डूबे दूसरे युवक का शव सोमवार सुबह गोताखोरों ने खोज निकाला। थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि अजमेरो का बरड़ा निवासी भगवान सैनी २० एवं टिंकू सैनी 18 रविवार सुबह खेल मैदान के पास स्थित खदान में नहा रहे थे। नहाते समय टिंकू का पैर फि सल गया और गहरे पानी में चला गया। दोस्त को बचाने के चक्कर में भगवान भी गहरे पानी में चला गया। वहां डूबने से दोनों की मृत्यु हो गई। भगवान शव रविवार शाम को गांव वालों ने निकाल लिया था। टिंकू के शव के लिए गोताखोरों ने काफ ी प्रयास किया, लेकिन रात को सफ लता नहीं मिली थी। सोमवार सुबह फि र प्रयास करने के बाद शव को बाहर निकाला गया। पुलिस ने हिंडोली चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।
ग्रामीणों में भारी रोष
अजमेरो का बरड़ा के पीछे लंबे समय से खनन माफि याओं द्वारा अवैध रूप से खनन कर माइलस्टोन निकाला जा रहा था। जिससे वहां पर बड़े-बड़े गडï्ढ़े हो गए हैं।गडï्ढ़ों में बारिश का पानी भरा हुआ है। ऐसे में यहां पर हादसों की संभावना बनी हुई थी। रविवार शाम को गडï्ढ़ों में भरे पानी में डूबने से ही दो युवकों की मौत हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि खनि विभाग द्वारा अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने से रोष बना हुआ है। उन्होंने यहां पर कार्रवाई की मांग की।
दो वाहनों में भिड़न्त, चालक चोटिल
-लाखेरी एसएचओ सवार थे जीप में
लाखेरी. कोटा-लालसोट मेगा हाईवे के रेलवे स्टेशन बाइपास पर सोमवार सुबह लाखेरी थानाधिकारी की गाड़ी को एक जीप ने टक्कर मार दी। जिससे दोनों वाहनों के चालक चोटिल हो गए। जानकारी के अनुसार जीप से लाखेरी थानाधिकारी बनवारीलाल भारद्वाज मेगा हाइवे से गुजरते हुए बूंदी जा रहे थे। सुबह ९.३० बजे उनका वाहन हाउसिंग बोर्ड की लिंक सड़क के सामने से गुजरा तो आवासीय कॉलोनी से आ रही जीप ने टक्क र मार दी। दुर्घटना में दोनो वाहनों के आगे के हिस्से में काफ ी क्षति हुई। दोनों चालकों के भी मामूली चोटें आई। थानाधिकारी सुरक्षित रहे। दोनों चालकों में आपस में सुलह हो जाने से कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned