scriptKota ACB Action, Bundi PHED JEN TRAP | Bundi Big News... बेखौफ थे घूसखोर अभियंता : 10 हजार रुपए और लूंगा, तब शेष राशि और आगे काम दिलाउंगा | Patrika News

Bundi Big News... बेखौफ थे घूसखोर अभियंता : 10 हजार रुपए और लूंगा, तब शेष राशि और आगे काम दिलाउंगा

कोटा एसीबी टीम की बूंदी में कार्रवाई। ठेकेदार से बिल का भुगतान पास कराने की एवज में ली घूस। 30 हजार रुपए की कर रहे थे डिमांड, साढ़े ग्यारह हजार रुपए लेते पकड़े।

बूंदी

Updated: May 11, 2022 01:55:02 pm

बूंदी. कोटा एसीबी टीम ने मंगलवार की शाम बूंदी जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के 2 कनिष्ठ अभियंता घूस लेते पकड़े। घूस की यह राशि ठेकेदार से पाइप लाइन बिछाने के बिल का भुगतान पास कराने की एवज में ली। दोनों ही अभियंता ठेकेदार के पैसे नहीं देने पर अन्य बिल नहीं बनाने की धमकियां दे रहे थे। यहां तक की जब एसीबी टीम ने कार्रवाई की तब तक घूसखोर ठेकेदार को धमकाने से नहीं चूके। घूस की राशि लेने के बाद भी मौके पर ही दस हजार रुपए और मांगते रहे। तब भी आगे काम देने और बिल पास कराने की शर्त रखी।
Bundi Big News... बेखौफ थे घूसखोर अभियंता : 10 हजार रुपए और लूंगा, तब शेष राशि और आगे काम दिलाउंगा
Bundi Big News... बेखौफ थे घूसखोर अभियंता : 10 हजार रुपए और लूंगा, तब शेष राशि और आगे काम दिलाउंगा
एसीबी को बूंदी के गुरुनानक कॉलोनी निवासी ठेकेदार मोहम्मद शाहिद हुसैन ने 6 मई को परिवाद दिया था कि उसने बूंदी शहर में पाइपलाइन जोडऩे एवं बिछाने, रोड रिपेयरिंग का काम किया। यह काम मय सामग्री 4 लाख 80 हजार रुपए का था, जो 18.18 प्रतिशत बिलो रेट में लिया था। काम पूरा करने के बाद बिल बनाने के लिए जेईएन पवन राठौर से बात की तो उसने 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। एक अन्य जेईएन राजेन्द्र सैनी जिनके पास एईएन का चार्ज था, उसने भी बिल पास करवाने एवं हस्ताक्षर करने की एवज में बिल की कुल राशि का 2 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग की। रिश्वत देने की हां भरने के बाद जेईएन पवन राठौर ने 2 लाख 89 हजार 846 रुपए का चेक बनाकर दिया। शेष राशि रिश्वत देने के बाद देने की बात कही। तो पीडि़त ने एक-दो दिन में पैसे देने की कहकर शेष राशि के बिल बनाने को कहा।
शिकायत के सत्यापन में जेईएन पवन राठौर के 11 हजार पांच सौ रुपए एवं जेईएन राजेन्द्र सैनी के 2 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 5 हजार रुपए रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। मंगलवार शाम को बूंदी बायपास रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में कनिष्ठ अभियंता पवन राठौर को परिवादी से 11 हजार पांच सौ रुपए लेते रंगे हाथों धर दबोचा। रिश्वत की राशि अभियंता की पेंट की जेब से जब्त की। एसीबी टीम ने कनिष्ठ अभियंता राजेन्द्र सैनी को भी धरदबोचा।

दोनों के घरों की तलाशी
एसीबी टीम कोटा जिले के खेड़ारसूलपुर गांव निवासी 35 वर्षीय कनिष्ठ अभियंता पवन राठौर और बूंदी जिले के लाखेरी निवासी 29 वर्षीय कनिष्ठ अभियंता राजेन्द्र कुमार सैनी के घरों की तलाशी में देर रात तक जुटी रही।

रेस्टोरेंट पर पकड़ा
घूसखोर कनिष्ठ अभियंता पवन राठौर ने ठेकेदार से रेस्टोरेंट पर 11 हजार पांच सौ रुपए लेने के बाद 10 हजार रुपए और मांगे। राठौर ने साफ कहा कि दस हजार रुपए और देने के बाद ही शेष राशि और आगे काम मिलेगा।

खूब मिन्नतें की
ठेकेदार मोहम्मद शाहिद हुसैन ने बताया कि दोनों ही अभियंता पैसों के भूखे थे। कई बार मिन्नतें की। कहा कि पहले की काम बिलो रेट में लिया है। इतनी डिमांड पूरी नहीं कर सकता, बावजूद एक नहीं सुनी। रिश्वत देने को तैयार हो गया तब भी दो माह से बिलों को रोककर बैठे रहे। कार्यवाहक एईएन को जेईएन की शिकायत की तो एक नहीं सुनी। बाद में एईएन ने भी अपना कमीशन बता दिया। मजबूरी में एसीबी को शिकायत दी।

एसीबी टीम में यह रहे शामिल
कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक अजीत बगड़ोलिया, नरेश कुमार, दिलीप सिंह, भरत सिंह, नरेन्द्र सिंह, योगेन्द्र सिंह, देवेन्द्र सिंह, मनोज कुमार, मुकेश कुमार शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

बड़ी खबर : 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकीNEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगी एग्जामदिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया, BJP कर रही वसूली, 63 लाख घरों को तोड़ने का प्लाननिवेशकों को पैसा लौटाने का मामला: पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत राय, गिरफ्तारी वारेंट जारीज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकारजम्मू कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के एक दिन बाद अब आतंकियों ने SPO को मारी गोली, हुई मौतछोटे करदाताओं को सरकार ने दी राहत, अब नहीं खुलेंगी 6 वर्ष पुरानी फाइलेंश्रीलंका के नए PM रानिल विक्रमसिंघे को राजपक्षे परिवार का करीबी बता लोग फिर कर रहे विरोध-प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.