scriptअन्तिम संस्कार को तरस गए जीवन साथी, पुलिस जंगल में ढूंढ रही अवशेष | Life spouses craving for funeral police residue looking in forest | Patrika News

अन्तिम संस्कार को तरस गए जीवन साथी, पुलिस जंगल में ढूंढ रही अवशेष

locationबूंदीPublished: Feb 07, 2018 11:08:51 pm

Submitted by:

Devendra

ेरेलवे स्टेशन बस्ती निवासी वृद्ध दम्पती की हत्या करने के मामले में पुलिस बुधवार को शवों के अवशेष तलाशने के लिए जंगलों को खंगालती रही

Life spouses craving for funeral police residue looking in forest

crime

बूंदी. लाखेरी. कस्बे की रेलवे स्टेशन बस्ती निवासी वृद्ध दम्पती की हत्या करने के मामले में पुलिस बुधवार को शवों के अवशेष तलाशने के लिए जंगलों को खंगालती रही। फिलहाल पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग पाया है। वहीं मामले के मुख्य आरोपित दम्पती का भी पता नहीं चला है। पुलिस ने बताया कि हजारीलाल व उसकी पत्नी कैलाशी बाई के अपहरण का मामला हत्या में बदलने के बाद जांच अभियान तेज कर दिया है।
बुधवार को पुलिस थाने लाखेरी की टीम करौली पहुंची और स्थानीय पुलिस को लेकर घटनास्थल पर गई। हजारीलाल व कैलाशी बाई की जंगल में अलग-अलग स्थानों पर हत्या की गई है। हत्या जिन स्थानों पर की गई है वह करौली जिले का डांग क्षेत्र व घना बीहड वाला इलाका है। वहां पर बड़ी-बड़ी खोह हैं, जिनमें वन्यजीव छिपे रहते हैं। ऐसे में आशंका है कि शवों को वन्यजीवों ने नुकसान पहुंचा दिया हो। पुलिस ने बुधवार को दिनभर घटनास्थल के आसपास जंगल की खाक छानी, लेकिन कोई अवशेष हाथ नहीं लगे।
इधर लोकेशन तलाशते रहे
पुलिस हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपित घनश्याम मीणा व पत्नी राजकुमारी मीणा का अभी तक सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस ने कॉल डिटेल का सहारा लेकर आरोपितों की लोकेशन तलाशने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। आरोपित दम्पती के फोन बंद आने से पुलिस सही पते ठिकाने पर नहीं पहुंच पा रही है।
जांच रिपोर्ट का इंंतजार
पुलिस ने बताया कि मामले में गिरफ्तार आरोपित मुखराम से रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ की जा रही है, लेकिन कोई नई जानकारी पता नहीं चली। मुखराम की निशानदेही पर हत्या वाले स्थानों से बरामद खून, कपड़े, साडी आदि को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद यह पुख्ता हो सकेगा कि घटना स्थल पर मिला खून दम्पती का ही है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक योगेश यादव व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह लाखेरी पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस रिमाण्ड पर चल रहे आरोपित मुखराम से पूछताछ की।
अपराधिक प्रवृति का है घनश्याम
पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपित घनश्याम मीणा अपराधिक प्रवृति का है। उसके करौली जिले के थानों भी मुकदमे दर्ज हैं। वह हजारीलाल के कोटा के मकान में तीन-चार माह पूर्व ही किराये से रहने आया था। इस दौरान उसने हजारीलाल से काफी निकटता बना ली थी। इसी निकटता के चलते उसने सम्पति के बारे में पूरी जानकारी ले ली। जब बेशकीमती भूखण्ड होने की बात सामने आई तो उसने यह वारदात करने का प्लान बनाया।
यह था मामला
गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन बस्ती निवासी दम्पती हजारीलाल व उसकी पत्नी कैलाशी बाई का ८ व ९ जनवरी को हार ढंूढने के बहाने करौली जिले के अलग-अलग गांवों में बुलाकर उन्ही के कोटा के मकान में रहने वाले दम्पती घनश्याम व राजकुमारी ने हत्या कर दी थी। प्रकरण में शामिल एक आरोपित मुखराम को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो