scriptमहिलाओं ने जताया रोष तो हरकत में आए अधिकारी हटाया नलकूप से कब्जा | mahilaon ne jataaya rosh to harakat mein aae adhikaaree hataaya nalako | Patrika News

महिलाओं ने जताया रोष तो हरकत में आए अधिकारी हटाया नलकूप से कब्जा

locationबूंदीPublished: Apr 24, 2019 10:13:19 pm

कस्बे के वार्ड 12 में जजावर रोड की बस्ती की महिलाओं ने बुधवार को नगरपालिका कार्यालय पर धरना देकर विधायक कोष से स्थापित नलकूप से कब्जा हटाने की मांग की।

mahilaon ne jataaya rosh to harakat mein aae adhikaaree hataaya nalako

महिलाओं ने जताया रोष तो हरकत में आए अधिकारी हटाया नलकूप से कब्जा

नैनवां. कस्बे के वार्ड 12 में जजावर रोड की बस्ती की महिलाओं ने बुधवार को नगरपालिका कार्यालय पर धरना देकर विधायक कोष से स्थापित नलकूप से कब्जा हटाने की मांग की। धरने के बाद नगरपालिका के अधिकारियों ने बुलडोजर से नलकूप व टंकी के चारों ओर डाल रखे पत्थरों को हटाकर अतिक्रमण मुक्त करवा दिया। जजावर रोड की बस्ती में जलदाय विभाग की जलप्रदाय योजना की पाइप लाइन नहीं होने से पानी के संकट दूर करने के लिए विधायक कोष से नलकूप लगा हुआ है व टंकी का निर्माण हो रहा है। महिलाओं का आरोप है कि नलकूप पर रसूखदार ने कब्जा कर रखा है और वह बस्ती के अन्य लोगों को पानी नहीं भरने देता। बस्ती की दो दर्जन महिलाएं पहले उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने पहुंची। उपखंड अधिकारी ने नलकूप नगरपालिका के आधिपत्य में होने से महिलाओं को वहां भेजकर अधिशासी अधिकारी को नलकूप को कब्जाधारी से मुक्त कराने के निर्देश दिए। उसके बाद महिलाएं नगरपालिका कार्यालय पहुंची और गेट पर धरना देकर बैठ गई। धरने पर बैठी महिलाओं मनभर, मंगलीबाई, पुष्पादेवी, जानकीबाई व धन्नीबाई ने बताया कि बस्ती के दो हैण्डपम्पों का भी पानी सूख जाने से दो किमी दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो