scriptमरुप्रदेश के इस कस्बे में प्यास बुझाने के लिए कर डाला यह उपाय…देखकर हुए चकित | marupradesh ke is kasbe mein pyaas bujhaane ke lie kar daala yah upaay | Patrika News

मरुप्रदेश के इस कस्बे में प्यास बुझाने के लिए कर डाला यह उपाय…देखकर हुए चकित

locationबूंदीPublished: Apr 26, 2019 01:04:23 pm

भंडेड़ा क्षेत्र के बांसी गांव में जलदाय विभाग ने ग्रामीणों की पानी की बढ़ती जा रही समस्या से निजात दिलाने के लिए नया नलकूप के लिए बोरिंग खुदवाया गया हैै।

marupradesh ke is kasbe mein pyaas bujhaane ke lie kar daala yah upaay

मरुप्रदेश के इस कस्बे में प्यास बुझाने के लिए कर डाला यह उपाय…देखकर हुए चकित

बूंदी. भंडेड़ा क्षेत्र के बांसी गांव में जलदाय विभाग ने ग्रामीणों की पानी की बढ़ती जा रही समस्या से निजात दिलाने के लिए नया नलकूप के लिए बोरिंग खुदवाया गया हैै। जिसमें पानी प्रयाप्त आ जाने से नलकूप से पानी के स्टोर तक की लाइन बिछाने के लिए जेसीबी से खुदाई कर पाइप लाइन लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अब ग्रामीणों को पीने के लिए मीठा पानी उपलब्ध होगा।
जानकारी के अनुसार नैनवां जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पितांबर मीणा ने बताया की बांसी में पेयजल आपूर्ति के लिए घर-घर नल कनेक्शन देकर जलापूर्ति उपलब्ध करवाई जा रही थी। जलापूर्ति के कुछ नलकूप में पानी रीतने से विभाग ने प्राइवेट नलकूप किराए पर लिए थे। जिन में भी गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही भू-जल स्तर गहराने से नलकूपों में पानी खारा हो जाने से ग्रामीण मीठे पानी की मांग कर रहे थे। जिस के लिए विभाग ने नैनवां-बांसी मार्ग पर बलदाऊ के बाग के पास सडक़ किनारे नलकूप के बोरिंग की 500 फीट गहराई की खुदाई करवाई गई। जिस में मीठा पानी अच्छी मात्रा में मिल चुका है। नए नलकूप से पानी के स्टोर के बीच की दूरी तक भूमिगत पाइप लाइन लगाने के लिए लाइन बिछाने की खुदाई जेसीबी लगाकर शुरू कर दिया है। तीन चार रोज में कस्बे बाशिंयों को मीठा पानी उपलब्ध करवाने को लेकर कार्य तेजी से किया जा रहा है। इससे ग्रामीणों को गर्मी में पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो