मतदाताओं को रंगोली, मेहंदी,नाटक, प्रश्नोत्तरी के साथ दिया जागरूकता का संदेश

pankaj joshi | Publish: Apr, 05 2019 01:41:36 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

क्षेत्र के ग्राम उमर के राउमावि में शुक्रवार को सुबह मतदान जागरूकता को लेकर स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पेच की बावडी. क्षेत्र के ग्राम उमर के राउमावि में शुक्रवार को सुबह मतदान जागरूकता को लेकर स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें रंगोली, मेहंदी, नाटक, प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित हुआ। साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पोलिंग बूथ स्थापित कर पोलिंग प्रक्रिया के बारे में ग्रामीणों, महिलाओं व बुजुर्गों व नवमतदाताओ को जागरूक किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ। अंत में जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को हिंडोली उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय प्राचार्य भंवरलाल प्रजापत ने अतिथियों का स्वागत किया एवं स्मृति चिन्ह भेंट किये। इस मौके पर तहसीलदार भावना सिंह, एबीईईओ गिरिराज शर्मा, स्वीप प्रभारी रणजीत कुमार खिंची,सरपंच खेमराज मीणा, केसरी लाल राठौर, लीला बनवाल सहित सैकड़ों छात्र छात्राएं व ग्रामीण मौजूद रहे।
छात्र छात्राओं द्वारा नाटक का मंचन कर मतदाताओं को प्रत्याशियों द्वारा किसी भी प्रलोभन में न आकर बिना किसी लोभ लालच के निष्पक्ष रुप से मतदान करने की अपील की एवं सभी बुजुर्गों,युवाओ से अपील की गई कि सब काम छोड़कर सबसे पहले लोकतंत्र की मजबूती एवं राष्ट्र निर्माण के लिये मतदान अवश्य करें एवं अन्य लोगो को भी मतदान के प्रति जागरूक करे। इस दौरान विद्यालय में पुस्तकालय विभाग द्वारा पुस्तक प्रदर्शनी लगाई गई ओर मतदान के लिये हस्ताक्षर भी करवाये जिसमे उपखण्ड अधिकारी चौधरी ने हस्ताक्षर कर जागरूकता का संदेश दिया। इस दौरान तहसीलदार भावना सिंह ने सांस्कृतिक परम्परा अनुसार पारम्परिक वेशभुषा में आई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहयोगिनियों के सिर पर रखे कलश में रुपये डालकर कलश बंधाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned