scriptMinister of State for Sports Ashok Chandna | राज्यमंत्री Ashok Chandna ने Bundi के हिण्डोली-नैनवां से कर लिया यह वादा, पढ़ें | Patrika News

राज्यमंत्री Ashok Chandna ने Bundi के हिण्डोली-नैनवां से कर लिया यह वादा, पढ़ें

गुढाबांध ग्राम पंचायत में आए राज्यमंत्री

बूंदी

Published: November 27, 2021 10:27:04 pm

बूंदी. युवा मामले और खेल विभाग, कौशल, नियोजन, उद्यमिता, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, आपदा प्रबंधन एवं सहायता, प्रशासनिक सुधार और समन्वय विभाग, सांख्यिकी विभाग एवं नीति निर्धारण प्रकोष्ठ राज्यमंत्री अशोक चांदना ने शनिवार को हिण्डोली उपखण्ड के गुढाबांध ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का निरीक्षण किया। शिविर में ग्रामीणों को राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में लाभान्वित किया।
राज्यमंत्री Ashok Chandna ने Bundi के हिण्डोली-नैनवां से कर लिया यह वादा, पढ़ें
राज्यमंत्री Ashok Chandna ने Bundi के हिण्डोली-नैनवां से कर लिया यह वादा, पढ़ें
शिविर में राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर शुरू किए प्रशासन गांवों के संग अभियान में पूरा प्रशासन ग्रामीणों को राहत देने के लिए उनके गांव में आ रहा है। और उनके काम आसानी से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास के कामों की गंगा बह रही है। आगामी दिनों हिण्डोली -नैनवां पेयजल परियोजना में चम्बल से घर-घर नल पहुंचाने का कार्य आरंभ होगा। जिसके लिए बजट राशि स्वीकृत हो चुकी है। 973 करोड़ लागत वाली इस पेयजल परियोजना से हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र के 286 गांव लाभान्वित होंगे। इससे गांव की बहिन- बेटियों को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सडक़ों का व्यापक विकास हुआ है। सभी गांवों में सीसी और इंटरलॉकिंग कार्य हुए हैं।

राज्यमंत्री ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान में उन्होंने हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान और मुक्तिधाम भूमि के काम को मिशन के तौर पर लिया, जिससे हिण्डोली क्षेत्र में हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान और श्मशान भूमि की उपलब्धता हो सकेगी। गांव- गांव में बच्चों को खेलने का मौका मिलेगा। बच्चे खेलेंगे तो स्वस्थ और सुयोग्य बनेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में सभी खेल मैदानों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा ताकि बच्चे और युवा खेल मैदानों का पूरा उपयोग कर सकें और अपना जीवन सवार सकें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आउट ऑफ टर्न प्रावधान कर खेलों में 2 प्रतिशत कोटा खिलाडिय़ों के लिए कर उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को नौकरियों में अवसर खोल दिए, जिससे खिलाड़ी लाभान्वित हो रहे।
राज्य मंत्री चांदना ने ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच महावीर गुर्जर की मांग पर कल्याणपुरा मजरा को राजस्व गांव घोषित कराने, सामुदायिक भवन बनवाने तथा क्षेत्र में सडक़ों की समस्या वाले क्षेत्रों को सडक़ों से जोडऩे की घोषणा की।

यह रहे मौजूद
शिविर में जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर, उप जिला प्रमुख बंशीलाल मीणा, प्रधान कृष्णा माहेश्वरी, सरपंच मीना गुर्जर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।


बालिकाओं को मिली साइकिलें
राज्यमंत्री अशोक चांदना ने उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शिविर के दौरान विद्यालय की नवीं एवं 10वीं की बालिकाओं को निशुल्क साइकिल योजना में 17 साइकिलों का वितरण किया। उन्होंने बालिकाओं से संवाद कर उन्हें शुभकामनाएं दी।

गुढाबांध का निरीक्षण
गुढा में प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में पहुंचने से पहले राज्यमंत्री चांदना ने रास्ते में रुककर गुढा बांध का निरीक्षण् किया। उन्होंने यहां बांध के केयर टेकर से बांध के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बांध के रेस्ट हाउस, नहरों एवं वर्तमान में भराव क्षमता के बारे में जानकारी ली और करवाए जा सकने वाले आवश्यक कार्यों के बारे में भी पूछा। राज्यमंत्री ने वर्षाकाल के दौरान गुढाबांध से गेट खोलने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम अवलोकन किया। उन्होंने संबंधित कर्मचारियों से ऑटोमेटिक तरीके से खुलने वाले बंाध के गेटों की व्यवस्था के बारे में जानकारी भी ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफासुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीपीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामCorona Update: कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच राहत की खबर, हर दिन 5 हजार से अधिक मरीज हो रहे ठीकUP Election 2022 : कोविड अस्पताल के निरीक्षण के बहाने सीएम योगी ने भाजपा नेताओं को दिया जीत का मंत्रनेता प्रतिपक्ष की डीजीपी को चेतावनी, धरियावद थाने का स्टाफ नहीं हटाया तो धरने पर बैठूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.