सांसद ने किया 'हरियाली' का रोपण...

सांसद ने किया 'हरियाली' का रोपण...

Suraksha Rajora | Publish: Sep, 12 2018 07:04:32 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

बरड सेंड स्टोन विकास समिति ने पांच हजार पौधे रोपने के लिए सांसद से की भूमि की मांग

 

बूंदी/डाबी. बरड सेंड स्टोन विकास समिति नला का माताजी डाबी की और से श्री गोपाल गोशाला समिति प्रांगण मे पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला ने पौधा रोपण कर समिति के कार्यो की सराहना की।

 

Read More: Ganesh Chaturthi 2018: गणपति की पूजा से होगा डिप्रेशन दूर...

 

उन्होनें कहा कि पर्यावरण पर ध्यान देना एक अच्छी पहल है। सांसद ने पौधा रोपण को खनन व्यवसायियों की अभी तक 90 हजार पौधो का पालन पोषण करना और पौधो को बड़ा करना एक सराहनीय कार्य बताया। इस दौरान समिति ने सांसद से पौधारोपण को लेकर भूमि की मांग की जिसे संासद ने पूरा करने का आश्वासन दिया।

 

कार्यक्रम में विधायक आशोक डोगरा , जिला कलक्टर महेश चंद शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश जोशी, तालेड़ा उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार दिलीप प्रजापत सहित आला अधिकारी मौजूद रहे। बरड सेंड स्टोन विकास समिति नला का माता जी के अध्यक्ष सूरजमल बंसल और अशोक जैन ने बताया कि समिर्ति कई वर्षो से पौधा रोपण करती आ रही है।

 

इस बार 5 हजार पोधा रोपण किया है । कार्यक्रम में विधायक अशोक डोगरा ने बरड़ क्षेत्र में विकास कार्य में उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि बरड़ क्षेत्र पानी और बिजली की समस्या से जूंझता आया था जिसको लेकर क्षेत्र वासियों के अनुसार चम्बल परियोजना से बरड़ क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतो के मझरो सहित जुड़वा दिए गए है।

 

बारिश के कारण थोड़ी परेशानी कार्य करने में आ रही है, जल्द ही बरड़ क्षेत्रवासी चम्बल परीयोजना का पानी उपयोग में ले सकेंगे वहीं डाबी कस्बे में 133 केवी विधुत ग्रेड का कार्य पूर्ण होने वाला है जिसका सांसद बिरला से जल्द लोकार्पण करवाया जाएगा।


नहीं पहुंचे वन विभाग कर्मचारी-


इस दौरान खनिज विभाग के प्रशासनिक अधिकारी पौधा रोपण कार्यक्रम में नही पहुंचे। उन्होंने फॉर्मेनो को भेज कर अपनी इतिश्री कर ली। वहीँ वन विभाग का कोई कर्मचारी भी नही पहुँचा ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned