नहीं थम रहा बजाण नदी से अवैध बजरी खनन

नहीं थम रहा बजाण नदी से अवैध बजरी खनन

DEVENDRA DEVERA | Publish: Sep, 05 2018 09:14:19 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

गोठड़ा कस्बे के निकट बजाण नदी में बजरी का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ होकर चल रहे अवैध खनन को देखकर ऐसा लगता है जैसे इन्हें किसी का डर ही नहीं है।

प्रशासन ने बंद की आंखें, बेखौफ चल रहा काला कारोबार
हिडोली. गोठड़ा कस्बे के निकट बजाण नदी में बजरी का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ होकर चल रहे अवैध खनन को देखकर ऐसा लगता है जैसे इन्हें किसी का डर ही नहीं है। खनिज, परिवहन व पुलिस प्रशासन की आंखों के सामने धड़ल्ले से बजरी का अवैध खनन हो रहा है। लेकिन कोई भी इस गलत काम को रोकने का साहस नहीं कर पा रहा है। जबकि बजरी माफिया बड़ी मात्रा में बजरी का खनन कर रहे हैं। बजाण नदी में दिन रात दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉलियों से बजरी का अवैध खनन कर रहे हैं। हालात यह है कि दोपहिया वाहनों के दोनों और बड़े-बड़े बेग लटकाकर उसमें बजरी भरकर लोग ले जा रहे हैं। लेकिन इन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं है।
कार्रवाईका नहीं डर
गत दिनों राजस्थान पत्रिका में नदी से अवैध खनन की खबर प्रकाशित की गईथी। जिसके बाद प्रशासन ने 110 ट्रॉली बजरी जब्त कर ली थी। ऐसे में दो चार दिन तो मामला शांत रहा। लेकिन फिर से बजरी माफियाओं ने नदी से बजरी का खनन शुरू कर दिया। इस मामले में प्रशासन पूरी तरह से आंखें बंद किए बैठा है।
गोठड़ा के निकट बाजाण नदी पर हो रहे अवैध खनन के बारे में गुरुवार को फिर से पटवारी व कानूनगो को मौके पर भेजेंगे। खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
केसरी सिंह, नायब तहसीलदार दबलाना।
कॉलेज सरकारी करने की मांग को लेकर धरना जारी
नैनवां. कॉलेज को सरकारी करने की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पर धरना जारी है। बुधवार को गांवों से ग्रामीण व छात्र धरने पर बैठे। बोरदा के शंकरलाल, महावीर, हीरापुर के श्योजीलाल, नाहरी के छीतरलाल, भावपुरा के विकास नागर, तोलाराम नागर, तुलसीराम नागर, दुगारी के अनुराग गौतम, कुलदीप चौहान, राजकुमार चंादना, दीपक चौपड़ा, विनोद नागर, नरेश नागर, राकेश प्रजापत, दीपक शर्मा, प्रद्युमन सैनी, मुकेश गुर्जर व पंकज रजक धरने पर बैठे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned