scriptनलकूप में पानी हुआ बन्द तो तीन मोहल्लों में उपजा जलसंकट, एक घंटे तक बर्तन रखकर सडक़ पर जताया आक्रोश | nalakoop mein paanee hua band to teen mohalilon mein upaja jalasankat, | Patrika News

नलकूप में पानी हुआ बन्द तो तीन मोहल्लों में उपजा जलसंकट, एक घंटे तक बर्तन रखकर सडक़ पर जताया आक्रोश

locationबूंदीPublished: May 31, 2019 01:58:56 pm

ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बरगद के मोहल्ïले में लगे नलकुप में 15 दिनों से पानी रीत जाने से तीन वार्डों के ग्रामीणों के सामने पेयजल संकट उपजा है। पानी की मांग को लेकर बन्द नलकप के पास शुक्रवार को ग्रामीणों ने सडक़ पर खाली बर्तन रखकर जलदाय विभाग व ग्राम पंचायत के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए एक घंटे तक प्रदर्शन किया।

nalakoop mein paanee hua band to teen mohalilon mein upaja jalasankat,

नलकूप में पानी हुआ बन्द तो तीन मोहल्लों में उपजा जलसंकट, एक घंटे तक बर्तन रखकर सडक़ पर जताया आक्रोश

भण्डेडा़. ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बरगद के मोहल्ïले में लगे नलकुप में 15 दिनों से पानी रीत जाने से तीन वार्डों के ग्रामीणों के सामने पेयजल संकट उपजा है। पानी की मांग को लेकर बन्द नलकप के पास शुक्रवार को ग्रामीणों ने सडक़ पर खाली बर्तन रखकर जलदाय विभाग व ग्राम पंचायत के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए एक घंटे तक प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने विभाग व पंचायत से पेयजलापूर्ति की समुचित व्यवस्था की मांग की है।
जानकारी के अनुसार सांवतगढ के 5, 6 व 7 तीन वार्ड के ग्रामीण वार्ड नम्बर 6 में बरगद के मोहल्ले में लगे ग्राम पंचायत के नलकूप से पानी जुटाते थे। एक पखवाड़े से इस नलकूप में भी पानी रीत गया। जिससे तीनों वार्ड के बाशिंदों के सामने जलसंकट गहरा गया है। ग्रामीण पानी के लिए खेतों पर लगे नलकूप पर पहुंचकर पानी जुटाते है।
पेयजल संकट से परेशान ग्रामीण शंकरसिंह हाडा, महावीर बैरागी, रामप्रसाद कारपेंटर, रामदेव प्रजापत, हीरालाल, मोहनलाल, धर्मराज, हनुमान आदि का कहना है कि ग्राम पंचायत के नलकूप में पानी रीत जाने से तीनों वार्ड के मोहïल्ïलेवासियों के सामने पेयजल संकट पैदा हो गया। इस समस्या को ग्राम पंचायत व जलदाय विभाग को भी अवगत करवाकर दिया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है।
शुक्रवार को पानी की समस्या से परेशान तीनो वार्डों के मोहल्ïलेवासियों ने बन्द नलकूप के पास सडक़ पर बर्तन रखकर दोनों विभागो के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया।
ग्रामीणों का कहना है की दो दिन में विभाग ने पानी की व्यवस्था नही की तो ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुचंकर प्रदर्शन किया जाएगा।
ग्राम पंचायत सरपंच का कहना है कि ग्रामीणों की समस्या जायज है ग्रामीणों की पानी की समस्या को लेकर ग्राम पंचायत ने जलदाय विभाग को पत्र भेजकर पानी के टैंकर लगवाने की मांग की थी मगर विभाग सुनवाई नही कर रहा है।
मनीषा नागर, सरपंच ग्राम पंचायत सांवतगढ
जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता का कहना है पानी की समस्या की जानकारी मिली है। विभागीयस्तर पर जांच करवाई जा रही है। आवश्यकता होगी तो परिवहन के बारे में विचार किया जाएगा।
देवकीनन्दन व्यास, अधिशासी अभियंता जलदाय विभाग हिण्डोली,
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो