scriptसरकार की गलत आर्थिक नीतियों के खिलाफ सडक़ पर उतरेंगे तोगडिय़ा | Nishana, Central Government, Protest, Ventilator, Market, Togadia, Pol | Patrika News

सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के खिलाफ सडक़ पर उतरेंगे तोगडिय़ा

locationबूंदीPublished: Dec 11, 2019 01:05:01 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और देश के युवाओं को साथ लेकर सडक़ों पर उतरने का ऐलान किया।

सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के खिलाफ सडक़ पर उतरेंगे तोगडिय़ा

सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के खिलाफ सडक़ पर उतरेंगे तोगडिय़ा

बूंदी. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और देश के युवाओं को साथ लेकर सडक़ों पर उतरने का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि आर्थिक नीतियों के विरुद्ध पूरे देश में निकलेंगे। सरकार की आर्थिक नीतियों में बदलाव हो। गिने-चुने उद्योगपतियों को लाभ का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत राजस्थन की धरती से होगी। इसका कार्यक्रम जल्द तय करेंगे।
तोगडिय़ा बूंदी के सर्किट हाउस में पत्रिका से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार विधेयक पारित कर हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने जा रही है, लेकिन वर्तमान में देश का अर्थतंत्र वेंटीलेटर पर पहुंच गया है। आज बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा। किसानों को फसलों का दाम नहीं मिल रहा। बाजारों में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं रही। उन्होंने खुला आरोप लगाया कि सरकार ने लोगों के रोजगार छीन लिए। आज व्यापारी घर बेचने को मजबूर हो गए। किसानों को फसलों के सही दाम नहीं मिल रहे। सरकार ने बड़े-बड़े मॉल को स्वीकृति दे दी, जिससे आठ करोड़ लोगों का रोजगार ठप हो गया। लघु उद्योगों को चलाने की ओर अब तक सरकार ने कोई निर्णय नहीं किया। व्यापारी आत्महत्या करने को मजबूर हो गया। 3 लाख किसान अब तक आत्महत्या कर चुके हैं। 10 करोड़ युवा बेरोजगार हो गए। उन्होंने मॉल की संस्कृति को बंद करने की सिफारिश की। तोगडिय़ा ने कहा कि नोटबंदी से देश के अर्थतंत्र का सत्यानाश हो गया। गलत जीएसटी ने देश का भट्टा बैठा दिया। सरकार आर्थिक आपातकालीन घोषित करें। आर्थिक नीतियों में परिवर्तन हों। उन्होंने कहा कि आज बड़ी कम्पनियों को बेच रहे हैं। बीएसएनएल को बेच रहे हैं। इंडियन ऑइल और इंडियन एयरलाइंस तक को बेचने की तैयारी की जा रही है। यह सरकार देश को किस ओर ले जाएगी यह किसी को पता नहीं चल रहा। जबकि गरीबी मुक्त भारत हों। कर्ज मुक्त किसान बने।

अयोध्या में मंदिर की खुशी
तोगडिय़ा ने अयोध्या में राममंदिर की खुशी जाहिर की, लेकिन युवाओं को बेराजगार कर देने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि लोग भूखे मरेंगे। यह तो रामजी भी नहीं चाहेंगे। सरकार सारी बातें छोड़े और लोगों को रोजगार देने का काम करें।

भारत ही हिंदुओं को शरण का विकल्प
पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बांगलादेश से आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने के सरकार के निर्णय के तोगडिय़ा ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के लिए शरण की जगह भारत ही है।

मानधाता की छतरी निर्माण की पैरवी
तोगडिय़ा ने कहा कि बूंदी वीरों की धरती है जो मुगलों से लड़ी थी। यहां अब तक छतरी का निर्माण हो जाना चाहिए था। वीरों की ताकत के कारण ही हम जिंदा हैं, इनका मान-सम्मान होना चाहिए। मुगलों से लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए योद्धा की छतरी का निर्माण गौरव से होना चाहिए। नहीं बनाने वाले किसी भी शासन को हमें स्वीकार नहीं करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो