scriptनरेगा श्रमिकों को नहीं मिला भुगतान, अब पेट पालने का संकट | NREGA workers did not receive payment, now the crisis to feed | Patrika News

नरेगा श्रमिकों को नहीं मिला भुगतान, अब पेट पालने का संकट

locationबूंदीPublished: Nov 12, 2019 03:47:51 pm

Submitted by:

Devendra

महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत जॉब कार्डधारी श्रमिकों को ग्राम पंचायत ने वर्ष 2019 में रोजगार उपलब्ध करवाया था लेकिन फरवरी व मई माह में तीन पखवाड़े का का श्रमिकों को भुगतान नहीं होने से आर्थिक संकट का सामना करना पड रहा है।

नरेगा श्रमिकों को नहीं मिला भुगतान, अब पेट पालने का संकट

नरेगा श्रमिकों को नहीं मिला भुगतान, अब पेट पालने का संकट

बड़ाखेड़ा. महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत जॉब कार्डधारी श्रमिकों को ग्राम पंचायत ने वर्ष 2019 में रोजगार उपलब्ध करवाया था लेकिन फरवरी व मई माह में तीन पखवाड़े का का श्रमिकों को भुगतान नहीं होने से आर्थिक संकट का सामना करना पड रहा है। मनरेगा श्रमिक भैरूलाल बैरवा, अजय शर्मा, नूर मोहम्मद आदि श्रमिकों ने बताया कि तीन मस्टररोल मजदूरी करने के बाद भी भुगतान नही मिलने से आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है। मनरेगा श्रमिकों का कहना है कि कई बार उच्चाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन किसी ने भी सन्तोषप्रद जवाब नहीं दिया है। मनरेगा श्रमिकों ने जिला प्रशासन व कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा पंचायत समिति केशोरायपाटन से बकाया मजदूरी का भुगतान दिलवाने की मांग की है। ताकि मजदूरों की परेशानी का समाधान हो सके। इस सम्बंध में कई स्थानों पर चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इससे अब परेशानी बढ़ती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो