script

वेलेन्टाइन-डे पर उपहार में दें सकेंगे हवामहल व ताजमहल

locationबूंदीPublished: Feb 08, 2018 12:24:41 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

डाक विभाग की अनूठी योजना के तहत कोई भी वेलेन्टाइन-डे पर अपने परिवार या प्रियजन को (डाक टिकट) माईस्टेम्प उपहार दे सकेगा।

On Valentines Day you will be able to give a gift to the Taj Mahal a

dak ticket

माईस्टेम्प योजना के प्रति बढ़ा लोगों का रुझान
बूंदी. डाक विभाग की अनूठी योजना के तहत कोई भी वेलेन्टाइन-डे पर अपने परिवार या प्रियजन को (डाक टिकट) माईस्टेम्प उपहार दे सकेगा। इस पर वे हवामहल व ताजमहल के साथ अपने करीबी का फोटो छपवा सकेगा। डाकघर अब तक 110 माईस्टेम्प सीट जारी कर चुका।
प्रधान डाकघर कार्यालय समय में उपभोक्ता अपने फोटो के साथ आवेदन कर सकेगा। इसके बाद हाथों हाथ फोटो युक्त माईस्टेम्प की सीट जारी की जाएगी। उपभोक्ता को इसके लिए एक फोटो व एक आईडी पहचान के साथ 300 रुपए शुल्क देने होंगे। इसके बाद डाकघर 12 माईस्टेम्प सीट देगा जिसका प्रयोग उपभोक्ता कभी भी कर सकेगा।
विशेष आर्डर पर गुलाब
हवामहल व ताजमहल के फोटो के अलावा सुगंध युक्त गुलाब के फूल की सीट भी विशेष आर्डर पर बनवा सकेंगे। इसके लिए उपभोक्ता को 500 रुपए का शुल्क देना होगा।

read more राजस्थान का एक मंदिर ऐसा जिसके कुंड में स्नान करने से मिलती है चर्म रोग से मुक्ति…लव-कुश की तपोभूमि रहा यह स्थान बना लोगो की आस्था का केन्द्र

मिलेगी छूट
डाक अधीक्षक हेमराज राठौर ने बताया कि एक से अधिक सीट बनाने पर उपभोक्ता को 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसी के साथ उपभोक्ता वेलेन्टाइन-डे पर माईस्टेम्प सीट का उपयोग अन्य किसी आयोजन में उपयोग ले सकेगा।
यह भी पढ़ें

हले आंचल से दूध पिलाया फिर लाडो को फैंक दिया झाडिय़ो में…जानिए निष्ठुर ममता की ऐसी करतूत जिसने जान ले ली अपनी ही बेटी की



डाक भेजने में उपयोग
माई स्टेम्प योजना के तहत बनने वाले फोटो का उपयोग उपभोक्ता डाक भेजने में भी ले सकेंगे। वे अलग- अलग तरह की सीट पर थीम उपलब्ध है।

टोंक मण्डल के डाक अधीक्षक हेमराज राठौर का कहना है कि ‘डाक विभाग की एक महत्पूर्ण योजना चल रही है। योजना कारगर साबित होने लगी है, लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है। वेलेन्टाइन-डे पर उपभोक्ता अपने प्रियजन या मित्र को माईस्टेम्प सीट में उपहार स्वरूप गिफ्ट दे सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो