script

पाक जेल से रिहा होकर अमृतसर आए जुगराज ने चलाई बाइक, बरधा बांध जाने की जताई इच्छा, आज बूंदी पहुंचेगा

locationबूंदीPublished: May 03, 2019 10:20:55 pm

पाक की कराची जेल में 6 वर्ष तक रहने के बाद भारत आए बूंदी जिले का रामपुरिया निवासी जुगराज भील शुक्रवार को अपने भाई को देखते ही फफक पड़ा।

paak jel se riha hokar amrtasar aae jugaraaj ne chalaee baik, baradha

पाक जेल से रिहा होकर अमृतसर आए जुगराज ने चलाई बाइक, बरधा बांध जाने की जताई इच्छा, आज बूंदी पहुंचेगा

बूंदी. पाक की कराची जेल में 6 वर्ष तक रहने के बाद भारत आए बूंदी जिले का रामपुरिया निवासी जुगराज भील शुक्रवार को अपने भाई को देखते ही फफक पड़ा। उसने कुछ देर एकटक भाई को देखा, फिर जैसे ही याद आया तो भाई के गले से लिपट गया। उसकी आंखें भर आई। यह क्षण सबके लिए अद्भुद् था।
जुगराज को बूंदी के युवा व परिजन अमृतसर से लेकर रवाना हो गए। जुगराज को लेने के लिए गुरुवार शाम युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा, तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा, जुगराज के भाई बाबूलाल भील, जाखमूंड के लक्ष्मण बंजारा, बबलू भाई अमृतसर के लिए रवाना हुए थे। शुक्रवार दोपहर इन्होंने अमृतसर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी पहुंचकर सोसायटी के सचिव डॉ. रणधीर सिंह से मिले। यहां जुगराज को बूंदी लाने की निर्धारित कागजी कार्रवाई पूरी की। अमृतसर के मूल निवासी तालेड़ा ब्लॉक अध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा के रिश्तेदार पहले ही सोसाइटी पहुंच गए थे, जिससे सारी प्रक्रिया जल्द पूरी हो सकी।
जुगराज से मिलने के लिए जब भाई बाबूलाल पहुंचा तो 10 मिनट तक जुगराज एकटक होकर बाबूलाल की ओर ही देखता रहा। थोड़ी देर बाद भाई को पहचान गया, लेकिन बोल नहीं पा रहा था। जब सभी लोगों ने उससे कहा कि घर चलेगा तो काफी देर बाद जुगराज बोला कि ‘मैं तो बरधा बांध जाऊंगा’।

ट्रेंडिंग वीडियो