scriptपशु चराने को लेकर दो पक्षों में हुई पत्थरबाजी | pashu charaane ko lekar do pakshon mein huee pattharabaajee | Patrika News

पशु चराने को लेकर दो पक्षों में हुई पत्थरबाजी

locationबूंदीPublished: Sep 25, 2018 08:48:15 pm

Submitted by:

Devendra

थाना क्षेत्र के सोया गांव में सरकारी जमीन पर पशु चराने को लेकर सोमवार को दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया।

pashu charaane ko lekar do pakshon mein huee pattharabaajee

पशु चराने को लेकर दो पक्षों में हुई पत्थरबाजी

थाने में दोनों पक्षों के १५ जनों के खिलाफ मामला दर्ज
नमाना. थाना क्षेत्र के सोया गांव में सरकारी जमीन पर पशु चराने को लेकर सोमवार को दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया। दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में एक दूसरे पर पत्थरबाजी कर दी। जिससे कुछ देर के लिए माहौल गर्मा गया। झगड़े में बंजारा पक्ष के मुकेश, बच्ची बाई व जमना बाई के मामूली चोटें लगी। जिन्हें बूंदी अस्पताल में प्रथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ मारपीट करने सहित अन्य धाराओं में क्रॉस केस दर्ज कर लिया। थानाधिकारी सुरेश कुमार गुर्जर ने बताया कि लोईचा पंचायत के सोया गांव में सोमवार को पशु चराने को लेकर भील व बंजारा जाति के लोग बैठक कर रहे थे। लेकिन थोड़ी देर बाद बैठक में विवाद हो गया। जिसमें दोनों पक्षों के लोग झगड़ा करने लगे। इस मामले में सोया निवासी फोरू लाल भील ने रिपोर्टदी है। जिसमें सोया निवासी शंकर लाल बंजारा, दुर्गालाल, मुकेश, कैलाशी बाई, मीना बाई, बच्ची बाई, जमाना बाई व जमना बाई के पुत्र के खिलाफ जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने व मारपीट करने की बात कही है। वहीं दूसरे पक्ष के शंकर लाल बंजारा की ओर से दी गईरिपोर्ट में सोया निवासी दुर्गा लाल, फोरूलाल, भैरूलाल, नंदकिशोर, रमेश, फोरू लाल भील व कालू लाल के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दोनों पक्षों के सात-सात जनों को पाबंद किया है।
….
छोटे भाई का लकड़ी से फोड़ा सिर
नमाना. थाना क्षेत्र के किशनपुरा गांव में खेत में पानी की मोटर चलाने को लेकर दो सगे भाइयों में झगड़ा हो गया। जिसमें एक भाई घायल हो गया। थानाधिकारी सुरेश कुमार गुर्जर ने बताया कि किशनपुरा निवासी राजू मीणा की ओर से रिपोर्ट मिली है। जिसमें बताया कि खेत पर लगी पानी की मोटर को कई दिनों से उसका बड़ा भाई देवलाल बिना पूछे चलाता है। कई बार मना किया लेकिन वह नहीं माना। इसके चलते सोमवार रात को छत पर लगी मोटर के सेल निकाल लिए। जिससे वह नाराज हो गया, मंगलवार सुबह मैं दूध देकर घर की ओर आ रहा था। तभी बड़े भाई देवलाल मीणा ने रास्ते में रोक लिया, उसने पानी की मोटर के सेल निकालने की बात को लेकर झगड़ा शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ गया कि बड़े भाई ने छोटे भाई का लकड़ी से सिर फोड़ दिया। ऐसे में घायल के बयान के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो