पेयजल के तीन नलकूप रिकॉर्ड में मगर हकीकत अलग

pankaj joshi

Publish: Mar, 17 2019 09:55:14 PM (IST)

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

भण्ड़ेड़ा.कस्बे में इस समय होली पर्व का माहौल है। जिसके बीच ग्रामीणों को जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। कस्बे में एक ही सिंगल फैज का नलकूप है, जिसपर दिनभर पानी जुटाने वाले ग्रामीणों की भीड़ लगी रहने लगी है।ग्रामीण तो कुएं पर लगे नलकूपों से पानी जुटाकर जलसंकट से निजात पा रहे है।
जानकारी के अनुसार भण्ड़ेड़ा कस्बे में जलदाय विभाग की ओर से पेयजल के तीन नलकूप रिकॉर्ड में तो मगर हकीकत अलग ही नजर आ रही है। लम्बे समय से ही तलाई के पास लगा नलकूप जब से लगा तब से ही बंद है। बिजली के ट्रांसफार्मर नहीं लगने से नवीन प्राथमिक विद्यालय के परिसर में लगे नलकूप लम्बे समय से ही बंद है। परिसर के बाहर लगे नलकूप चलता तो है, मगर पानी नाममात्र का ही आता है। हीरामन मोहल्ले के मुख्य सादेड़ा मार्ग पर लगे नलकूप से पानी जुटाने के लिए मजबूर है, जहां पर भी ग्रामीणों की दिनभर भीड़ लगी रहती है। हर समय ग्रामीण नलकूप से समस्याओं के बीच में मशक्कत करते हुए पानी जुटा पाते हैं।
ग्रामीण महावीर शर्मा, बद्रीलाल शर्मा, लादुराम सेन आदि का कहना है कि पेयजल संकट से विभाग को भी अवगत करवा दिया, लेकिन समस्या दूर नहीं हो रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned