देर रात गोवंश से भरे ट्रक के पीछे भागते रहे गो रक्षा दल के कार्यकर्ता, पुलिस ने की देरी

गो रक्षा दल के कार्यकताओं की सूचना पर सोमवार देर रात को अवैध रूप से गोवंश भरकर ले जा रहे ट्रक को हिण्डोली पुलिस ने तालाब गांव से पकड़ लिया।

By: Nagesh Sharma

Published: 13 Mar 2018, 09:43 PM IST


बूंदी.हिण्डोली. गो रक्षा दल के कार्यकताओं की सूचना पर सोमवार देर रात को अवैध रूप से गोवंश भरकर ले जा रहे ट्रक को हिण्डोली पुलिस ने तालाब गांव से पकड़ लिया। लेकिन गो रक्षा दल ने आरोप लगाया कि पुलिस व प्रशासन की लापरवाही के चलते मंगलवार दोपहर तक भी ट्रक से गोवंश खाली नहीं हो सका। जिससे गर्मी में भूख प्यास से दो गोवंशों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गोरक्षा दल की सूचना पर हिण्डोली पुलिस ने देर रात को तालाब गांव से हरियाणा नंबर का एक ट्रक पकड़ा था। ट्रक चालक व खलासी पुलिस व गो रक्षा दल से बचने के लिए ट्रक को सडक़ पर छोडक़र भाग गए थे।

पकड़े गए ट्रक में २६ गोवंश ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे। जिनमें से दो गोवंशों की मंगलवार को मौत हो गई। हिण्डोली थाने के ड्युटी अधिकारी शोराज मीणा ने बताया कि बछड़ों से भरे ट्रक को पकडऩे के बाद पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी। जिस पर उन्होंने गोवंश को बूंदी बायपास स्थिति गोशाला में उतारने को कहा। लेकिन गौशाला संचालक ने बछड़ों को गोशाला में जगह नहीं होने की बात कहकर उतारने से मना कर दिया। जिस पर दोपहर को ट्रक को हिण्डोली लेकर गए।

जहांं से चतरगंज के निकट गंगरवालजी के स्थल पर ग्रामीणों की मदद से गोवंश को उतरवाया। उन्होंने बताया कि यहां कि समिति को गोवंश संभालाया जाएगा। लोगों की मदद से गायों को चारा डलवाया गया। वहीं इस मामले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्रक को जब्त किया है।


पुलिस कंट्रोल रूम पर करते रहे फोन नहीं आई पुलिस
गो रक्षा दल के पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात को सूचना मिली कि डिग्गी मालपुरा से गोवंश से भरा ट्रक बूंदी की ओर आ रहा है। इस पर रात को टोल नाके पर नाकाबंदी शुरू कर दी। देर रात को 12 बजे ट्रक टोल पर पहुंचा। टोल से निकलते ही गो रक्षा दल ने पुलिस कंट्रोल रूम को गोवंश से भरे ट्रक की सूचना दी, ताकि पुलिस नाकाबंदी करके पकड़ ले। ट्रक टनल तक आ गया, लेकिन पुलिस ने कोई नाकाबंदी नहीं की। इस पर ट्रक को रोकने के लिए गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने टनल के बाहर नाकाबंदी करने की कोशिश की।

वाहनों को हाइवे पर लगाने लगे, इतने में गोवंश वाले ट्रक के आगे चल रही एक कार ने वाहन के टक्कर मार दी। जिससे एक गो रक्षा दल का कार्यकर्ता भी मामूली चोटिल हुआ है। ऐसे में ट्रक चित्तौड़ रोड के यहां फ्लाई ओवर से वापस हिण्डोली की ओर घूम गया। इस पर गो रक्षा दल ने वापस पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर बताया कि ट्रक हिण्डोली की ओर जा रहा है। बाद में तालाब गांव के अंदर ट्रक घुस गया, जहां पर चालक ट्रक छोडक़र भाग गया। बाद में हिंडोली पुलिस व सदर थाना पुलिस आई। उनको साथ लेकर कार्यकर्ता तालाब गांव गए, जहां से ट्रक को लेकर बायपास रोड स्थित गोशाला पर तडक़े ३.३० बजे कार्यकर्ता पहुंचे।

Show More
Nagesh Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned