scriptछात्र संघ चुनाव में दिखा असली राजनीति का दंगल | politics showing the student union elections | Patrika News

छात्र संघ चुनाव में दिखा असली राजनीति का दंगल

locationबूंदीPublished: Aug 30, 2018 07:22:33 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

वोटरों की लगी लंबी कतारे, परिचय पत्र में मची अफरा-तफरी भीड़ को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने बढ़ाया एक घंटे का समय

politics showing the student union elections

छात्र संघ चुनाव में दिखा असली राजनीति का दंगल

बूंदी. छात्र संघ चुनाव के दौरान गुरुवार को असली राजनीति का दंगल देखने को मिला। राजकीय महाविद्यालय में गुरुवार दोपहर दो बजे तक परिचय प्राप्त करने का अंतिम समय था जिसको लेकर छात्र मतदाता बड़ी संख्या में कॉलेज पहुंचे।
सुबह से चुनावी गहमागहमी के माहौल के बीच लंबी कतारो में छात्र सरकार के लिए परिचय पत्र लेने पहुंचे छात्र नेता आपस में खिंचतान करते नजर आए। एकाएक विद्यार्थियों की भीड़ को देखते हुए कॉलेज प्रशासन के भी पसीने छूट गए। परिचय पत्र में अफरा-तफरी मची भीड़ को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने बढ़ाया एक घंटे का समय
माहौल को बिगड़ता देख कॉलेज प्रशासन को परिचय पत्र के लिए एक घंटे का ओर समय बढ़ाना पड़ा। इस बीच अपने अपने प्रत्याशी के समर्थन में छात्र शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए। चुनावी माहौल के बीच परिचय पत्र को लेकर एबीवीपी और ग्रामीण छात्र संगठन आमने सामने हो गए।
और एक दूसरे पर धांधली का आरोप लगाते नजर आए। सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस ने ममाले में दखल देते हुए भीड को तीतर बीतर किया। वहीं कॉलेज में प्रवेश को लेकर भी छात्र संगठन भीड़ते नजर आए। विरोध को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने प्रत्याशियों के सामने बचे परिचय पत्रों की गिनती कर सीज कर दिए गए ताकि कोई शंका न हो।
दोपहर बाद तक प्रत्याशियों के समर्थन में छात्र नेता कैम्पस में डटे रहे । अंतिम दिन छात्र नेताओं ने अपने पक्ष में वोट लेने की कोई कोर कसर नही छोडी।


छात्र संघ चुनाव की तैयारियां पूरी हो गई है। कॉलेज में 10 बूथ पर वॉटिंग होगी। प्रत्येक बूथ पर पांच-पांच कर्मचारी तैनात रहेगें। शुक्रवार सुबह 7बजे से ही कर्मचारियों को उपस्थित होना अनिवार्य है।
एन.के जेतवाल राजकीय महाविद्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी

कन्या महाविद्यालय में मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से पूरी करने के लिए तैयार है। महाविद्यालय में तीन बूथ कक्ष संख्या 10,11,12 बनाए गए है।


प्राचार्य पी.के सालोदिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो