पूजा अर्चना के साथ शुरू हुआ समर्थन मूल्य पर खरीद कार्य

pankaj joshi | Publish: Apr, 03 2019 09:24:20 PM (IST) | Updated: Apr, 03 2019 09:24:21 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

गौण कृषि उपज मंडी में संचालित समर्थन मूल्य गेहूं खरीद केंद्र पर बुधवार को पूजा- अर्चना के साथ गेहंू खरीद का कार्य शुरू हुआ।

कापरेन. गौण कृषि उपज मंडी में संचालित समर्थन मूल्य गेहूं खरीद केंद्र पर बुधवार को पूजा- अर्चना के साथ गेहंू खरीद का कार्य शुरू हुआ। पहले दिन करीब पन्द्रह सौ कट्टों की खरीद की गई। इस अवसर पर एफ सीआई के जिला प्रबन्धक पवन कुमार, सहायक प्रबन्धक आर एस वर्मा, गुणवत्ता निरीक्षक अंकित सिंह, रघुवीर मीणाए आदि मौजूद रहे। इस बार गेहंू के बाजार भाव तुलनात्मक रूप से समर्थन मूल्य के बराबर होने से किसान नियमों के फेर में उलझने की अपेक्षा बाजार भाव ठीक मिलने पर सीधे नीलामी बोली में बेचना ही मुनासिब समझ रहे हंै। किसानों का कहना है कि सारी औपचारिकताएं पूरी करने की जगह सीधे मंडी में ही गेहूं बेचना सरल हैं। भुगतान भी नकद प्राप्त हो जाता हैं।

केशवरायपाटन. कृषि उपज मंडी परिसर में बुधवार से भारतीय खाद्य निगम ने किसानों के गेहूं की खरीदारी शुरू कर दी है। मंडी परिसर में भारतीय खाद्य निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन बोथरा ने फीता काटकर समर्थन मूल्य खरीद केंद्र का शुभारंभ किया। पहले दिन 3 किसानों के 498 कट्टे गेहूं की खरीदारी की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned