scriptपूजा अर्चना के साथ शुरू हुआ समर्थन मूल्य पर खरीद कार्य | pooja archana ke saath shuroo hua samarthan mooly par khareed kaary | Patrika News

पूजा अर्चना के साथ शुरू हुआ समर्थन मूल्य पर खरीद कार्य

locationबूंदीPublished: Apr 03, 2019 09:24:21 pm

गौण कृषि उपज मंडी में संचालित समर्थन मूल्य गेहूं खरीद केंद्र पर बुधवार को पूजा- अर्चना के साथ गेहंू खरीद का कार्य शुरू हुआ।

pooja archana ke saath shuroo hua samarthan mooly par khareed kaary

पूजा अर्चना के साथ शुरू हुआ समर्थन मूल्य पर खरीद कार्य

कापरेन. गौण कृषि उपज मंडी में संचालित समर्थन मूल्य गेहूं खरीद केंद्र पर बुधवार को पूजा- अर्चना के साथ गेहंू खरीद का कार्य शुरू हुआ। पहले दिन करीब पन्द्रह सौ कट्टों की खरीद की गई। इस अवसर पर एफ सीआई के जिला प्रबन्धक पवन कुमार, सहायक प्रबन्धक आर एस वर्मा, गुणवत्ता निरीक्षक अंकित सिंह, रघुवीर मीणाए आदि मौजूद रहे। इस बार गेहंू के बाजार भाव तुलनात्मक रूप से समर्थन मूल्य के बराबर होने से किसान नियमों के फेर में उलझने की अपेक्षा बाजार भाव ठीक मिलने पर सीधे नीलामी बोली में बेचना ही मुनासिब समझ रहे हंै। किसानों का कहना है कि सारी औपचारिकताएं पूरी करने की जगह सीधे मंडी में ही गेहूं बेचना सरल हैं। भुगतान भी नकद प्राप्त हो जाता हैं।

केशवरायपाटन. कृषि उपज मंडी परिसर में बुधवार से भारतीय खाद्य निगम ने किसानों के गेहूं की खरीदारी शुरू कर दी है। मंडी परिसर में भारतीय खाद्य निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन बोथरा ने फीता काटकर समर्थन मूल्य खरीद केंद्र का शुभारंभ किया। पहले दिन 3 किसानों के 498 कट्टे गेहूं की खरीदारी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो