scriptसरकारी कॉलेज की मुहिम में जनप्रतिनिधि भी बने भागीदार | Public Representative Partner in Campaign of Government College | Patrika News

सरकारी कॉलेज की मुहिम में जनप्रतिनिधि भी बने भागीदार

locationबूंदीPublished: Jun 12, 2018 12:28:19 pm

Submitted by:

Nagesh Sharma

बीएजेएम कॉलेज को सरकारी करने की मांग के समर्थन में जनप्रतिनिधि भी आगे आ गए।

Public Representative Partner in Campaign of Government College

सरकारी कॉलेज की मुहिम में जनप्रतिनिधि भी बने भागीदार

नैनवां. बीएजेएम कॉलेज को सरकारी करने की मांग के समर्थन में जनप्रतिनिधि भी आगे आ गए। राजस्थान पत्रिका की ओर से कॉलेज को सरकारी करने की शुरू की गई मुहिम से जुड़ते हुए सोमवार को भाजपा के दो पार्षदों ने पदों व भाजयुमो के दो पदािधकारियों ने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए। राज्य कर्मचारियों ने भी रैली निकालकर उपखंड अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया तो एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भी उपखंड अधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। भाजपा के वार्ड तीन के पार्षद रजनीश शर्मा व वार्ड आठ के पार्षद रमेश चौधरी ने अपने इस्तीफा में लिखा है कि कॉलेज को सरकारी दर्जा दिलवाने के लिए नैनवां क्षेत्र के सभी वर्ग आन्दोलन में सहभागी है।ु लम्बे संघर्ष के बाद भी सरकार का रवैया नकारात्मक है। सरकार के इस नकारात्मक रवैय से आहत होकर पार्षद पदों से इस्तीफा देकर आम नागरिक की हैसियत से आन्दोलन का समर्थन करते है। नैनवां शहर भाजयुमो के महामंत्री दीपक चौपड़ा व देहात मंडल भाजयुमो के उपाध्यक्ष गणेश नाथ ने भी अपने इस्तीफों में यही बात लिखी है। इन्होंने अपने इस्तीफे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष को मेल किए।
अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के तत्वावधान में राज्य कर्मचारियों ने भी उपखंड अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर कॉलेज को सरकारी करने की मांग की। कर्मचारी तहसील कार्यालय पर एकत्रित हुए। यहां से रैली के साथ उपखंड अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। प्रदर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को दिया। ज्ञापन में लिखा कि नैनवां क्षेत्र में सरकारी कॉलेज नही होने से स्ववित्तपोषी महाविद्यालय में पांच गुणा फीस देनी पड़ रही है। जिससे निर्धन परिवारों के कई विद्यार्थी आर्थिक भार के चलते उच्च शिक्षा से वंचित रह जाते है।

प्रदर्शन में महासंघ के नैनवां उपशाखा के अध्यक्ष बाबूलाल शर्मा, संरक्षक एमडी अंसारी, पूर्व संरक्षक शम्भूसिंह सोलंकी, कोषाध्यक्ष महेन्द्र जैन, संगठनमंत्री चेतन चौहान, प्रचार मंत्री अब्दुल वहीद, उपाध्यख नवल पारासर, आईटी यूनियन के अध्यख मोजीराम मीना, महामंत्री चेतन शर्मा, कानूनगो संघ के अध्यक्ष हेमंत महावर, पटवार संघ के अध्यक्ष रामकरण बेद, हैण्डपम्प मिस्त्री संघ के जिलाध्यक्ष देवलाल गोचर सहायक कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा सहित पचास से अधिक कर्मचारी शामिल थे।

यह बैठे धरने पर
कॉलेज को सरकारी करने की मंाग के समर्थन में एबीवीपी ने सोमवार से उपखंड अधिकारी कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ कस्बे के शिक्षाविद्, इस्तीफा देने वाले पार्षद व भाजपा पदाधिकारी भी धरने पर बैठे। एबीवीपी के विद्यार्थी विकास प्रकल्प के जिला संयोजक दिलखुश पोटर, अभियान संयोजक जितेन्द्रसिंह सोलंकी, धर्मेन्द्र सुखवानी, जिला छात्रावास प्रमख भंवरलाल सैनी, कमलेश नागर, पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष नरेश नागर, धनराज गुर्जर, पूर्व तहसील संयोजक अजय शर्मा, शिक्षा विद् राधेश्याम सैनी, प्राइवेट स्कूल सोसाइटी के अध्यक्ष अरविन्द शर्मा, पार्षद अनिरूद्ध शाह, पूर्व पार्षद नवलकिशोर, प्रदीप पाण्डे सहित अन्य धरने पर बैठे। मंगलवार को चैनपुरिया गांव के लोग धरने पर बैठेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो