scriptएक पखवाड़े बाद बरसे बदरा तो किसानों को मिली राहत | Rain, Farmer, Relief, Bundi- Nainav Marg, School Building, maj River | Patrika News

एक पखवाड़े बाद बरसे बदरा तो किसानों को मिली राहत

locationबूंदीPublished: Jul 25, 2019 01:15:08 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जिले में बुधवार रात व गुरुवार को हुई बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिली। इस बारिश से फसलों को जीवनदान मिल गया है।

Rain, Farmer, Relief, Bundi- Nainav Marg, School Building, maj River

एक पखवाड़े बाद बरसे बदरा तो किसानों को मिली राहत

नैनवां में दो घंटे झमाझम, नैनवां-जयपुर मार्ग अवरुद्ध
बूंदी. जिले में बुधवार रात व गुरुवार को हुई बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिली। इस बारिश से फसलों को जीवनदान मिल गया है। नैनवां में गुरुवार सुबह सवा आठ बजे से दो घंटे तक तेज बारिश हुई।ऐसे में सडक़ों पर पानी जमा हो गया। तेज बारिश होने से पौने दस बजे के करीब नैनवां-जयपुर मार्ग बंद हो गया। जो दोपहर बारह बजे पानी उतरने के साथ बहाल हुआ। वहीं दूसरी ओर बारिश से श्रीपुरा का प्राइमरी स्कूल भवन ढह गया है। बच्चों के बैठने के लिए अब कोई जगह नहीं बची है। इसी प्रकार बूंदी शहर में बुधवार रात को आधे घंटे बारिश हुई। जिससे सडक़ों पर पानी जमा हो गया। वहीं कापरेन, लाखेरी, भंडेडा में भी बारिश हुई। भंडेडा क्षेत्र में बुधवार रात को हुई बरसात के बाद मेज नदी के पानी के साथ बहकर आए कांटेदार कचरे से कालानला बांसी मार्ग पर मेज नदी की पुलिया के अवरुद्ध हो गई। बाद में ग्रामीण इन कांटों को हटाने में लगे हुए थे।

नैनवां में झमाझम, दो घंटे बंद रहा नैनवां- जयपुर मार्ग
नैनवां। कई दिनों से तरसा रहे मेघों की गुरुवार को बड़ी मिन्नतों के बाद जोरदार मेहर हो गई। दो घण्टे तक चली बरसात ने नदी-नालों में उफान ला दिया। सुबह सवा आठ बजे से साढ़े दस बजे तक एक ही गति से चली बरसात ने पानी ही पानी कर दिया। कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय के पास जयपुर रोड पर नाला अवरुद्ध होने से सडक़ पर पांच-पांच फीट पानी भर जाने से दो घण्टे तक नैनवा-जयपुर मार्ग अवरुद्ध रहा। पोने दस बजे बन्द हुआ मार्ग 12 बजे खुल पाया। नाला पार करते समय एक जीप भी फंस गई जिसको ट्रेक्टर से जोडकऱ निकालना पड़ा। बूंदी रोड पर भी नगरपालिका के पास नाले अवरुद्ध होने से पानी की निकासी नही हो पाने से नगरपालिका कार्यालय के गेट पर तीन-तीन फीट तक पानी भर गया। देइपोल क्षेत्र में भी नाले अवरुद्ध होने से देइपोल दरवाजे के पास चार-चार फीट पानी भर गया जिससे कस्बे से बूंदी रोड पर आने वाला मार्ग भी एक घण्टे तक अवरुद्ध रहा। मौसम की अब तक कि सबसे तेज बरसात होने से किसानों के चेहरे भी खिल गए। बरसात नही होने सूखती जा रही फसलों को जीवनदान मिल गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो