कर्नाटक से 3 हजार किमी पंजाब के लिए साइकिल पर निकले मजदूर

केंद्र व विभिन्न राज्यों की सरकारें कितना भी मजदूरों की मानवीय सहायता का दावा करें, लेकिन जमीन पर वास्तविक स्थिति बहुत दु:खद है।

By: Narendra Agarwal

Published: 12 May 2020, 02:15 PM IST

कांग्रेस सहायता टीम ने बूंदी में ठहराया
बूंदी. केंद्र व विभिन्न राज्यों की सरकारें कितना भी मजदूरों की मानवीय सहायता का दावा करें, लेकिन जमीन पर वास्तविक स्थिति बहुत दु:खद है। गेहूं कटाई की मशीन चलाने की मजदूरी करने वाले सरदार गुरविन्दर सिंह, बग्गा सिंह, सर्फन सिंह, सरदार सिंह, जीत सिंह पिछले 22 दिनों से दो हजार किलोमीटर का सफर तय कर साइकिल से पंजाब के लिए निकले हैं। सोमवार शाम को बूंदी जिला कांग्रेस कमेटी प्रवासी सहायता कंट्रोल रूम के प्रभारी चर्मेश शर्मा, सदस्य अंकित बुलीवाल, केशवपुरी प्रवासी मजदूरों की वास्तविकता जानने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकले तो बूंदी टनल के आगे साइकिलों पर जाते हुए पांचों मजदूर मिले। इन सभी के साथ समझाइश कर बूंदी रोका गया। प्रशासन की सहायता से ठहरने व भोजन की व्यवस्था करवाई।

संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत
बड़ानयागांव. कस्बे में सोमवार शाम को संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे में संतोष सैनी (21) की कुछ दिनों से तबीयत खराब थी। सोमवार शाम को तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर परिजन बूंदी जिला अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर हिण्डोली थाना पुलिस बूंदी पहुंची।कोरोना जांच के लिए सेंपल कोटा भेजा गया। अब रिपोर्ट आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned