scriptकर्नाटक से 3 हजार किमी पंजाब के लिए साइकिल पर निकले मजदूर | Rajasthan News, Bundi News, Laborer, Assistance, Order, Cycle, Investi | Patrika News

कर्नाटक से 3 हजार किमी पंजाब के लिए साइकिल पर निकले मजदूर

locationबूंदीPublished: May 12, 2020 02:15:41 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

केंद्र व विभिन्न राज्यों की सरकारें कितना भी मजदूरों की मानवीय सहायता का दावा करें, लेकिन जमीन पर वास्तविक स्थिति बहुत दु:खद है।

कर्नाटक से 3 हजार किमी पंजाब के लिए साइकिल पर निकले मजदूर

कर्नाटक से 3 हजार किमी पंजाब के लिए साइकिल पर निकले मजदूर

कांग्रेस सहायता टीम ने बूंदी में ठहराया
बूंदी. केंद्र व विभिन्न राज्यों की सरकारें कितना भी मजदूरों की मानवीय सहायता का दावा करें, लेकिन जमीन पर वास्तविक स्थिति बहुत दु:खद है। गेहूं कटाई की मशीन चलाने की मजदूरी करने वाले सरदार गुरविन्दर सिंह, बग्गा सिंह, सर्फन सिंह, सरदार सिंह, जीत सिंह पिछले 22 दिनों से दो हजार किलोमीटर का सफर तय कर साइकिल से पंजाब के लिए निकले हैं। सोमवार शाम को बूंदी जिला कांग्रेस कमेटी प्रवासी सहायता कंट्रोल रूम के प्रभारी चर्मेश शर्मा, सदस्य अंकित बुलीवाल, केशवपुरी प्रवासी मजदूरों की वास्तविकता जानने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकले तो बूंदी टनल के आगे साइकिलों पर जाते हुए पांचों मजदूर मिले। इन सभी के साथ समझाइश कर बूंदी रोका गया। प्रशासन की सहायता से ठहरने व भोजन की व्यवस्था करवाई।

संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत
बड़ानयागांव. कस्बे में सोमवार शाम को संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे में संतोष सैनी (21) की कुछ दिनों से तबीयत खराब थी। सोमवार शाम को तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर परिजन बूंदी जिला अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर हिण्डोली थाना पुलिस बूंदी पहुंची।कोरोना जांच के लिए सेंपल कोटा भेजा गया। अब रिपोर्ट आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो