scriptविज्ञान में लुढक़े, गर्मी के माफ़िक बढ़ गया कॉमर्स का रिजल्ट…जानिए बूंदी जिले का बोर्ड परिणाम | rbse 12th commerc science result | Patrika News

विज्ञान में लुढक़े, गर्मी के माफ़िक बढ़ गया कॉमर्स का रिजल्ट…जानिए बूंदी जिले का बोर्ड परिणाम

locationबूंदीPublished: May 23, 2018 09:34:15 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

बेटियों ने मारी बाजी, बजे सफलता के ढोल

rbse 12th commerc science result

विज्ञान में लुढक़े, गर्मी के माफ़िक बढ़ गया कॉमर्स का रिजल्ट…जानिए बूंदी जिले का बोर्ड परिणाम

बूंदी. राजस्थान बोर्ड के 12वीं के नतीजे बुधवार शाम जारी होने के बाद विद्यार्थियों का इंतजार भी खत्म हो गया। अपने सुनहरे भविष्य को लेकर उत्साहित विद्यार्थियों में परिणाम जारी होने के बाद खुशियां छा गई। छोटी काशी में सफलता के ढोल बज उठे।
यह भी पढ़ें

यह आखिरी इम्तिहान नहीं… परीक्षा परिणामों में न हो हताश, बेहतर करने के अभी और है मौके…

जिले में विज्ञान वर्ग का परिणाम 84.12 प्रतिशत रहा। वहीं वाणिज्य वर्ग में 93.26 प्रतिशत रहा। परिणाम जानने की उत्सुकता विद्यार्थियों में साफ देखी गई।

यह भी पढ़ें

हीट वेव की चेतावनी, पारा पहुंचा 50 पार…मौसम विभाग अभी भी 48 पर अटका..नगर परिषद ने सडक़ो-चौराहो पर करवाया छिडक़ाव…

पत्रिका डॉट कॉम पर परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थियों में अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर रोल नम्बर डालकर परिणाम जानने की होड सी लगी। निजी स्कूलों में भी बच्चों की रौनक नजर नही आई। स्कूल संचालको ने भी अपने अपने स्कूल का रिजल्ट स्कोर तैयार किया।
यह भी पढ़ें

अमृतं जलम् अभियान :बही श्रम की धारा… जिला प्रमुख से लेकर प्रधान व अधिकारियों ने हाथों में थामी तगारी फावड़े…

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जिला शिक्षा अधिाकरी तेजकंवर व अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी चंद्रप्रकाश राठौर ने शिक्षा विभाग की साइड से जिले का प्रतिशत निकाला। इस बार कॉमर्स परीक्षा परिणाम का प्रतिशत बढऩे को लेकर शिक्षा महकमे में खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें

इफ्तार से पहले आखिर क्यों करते है इस फल का सेवन… क्या है इसकी पौराणिक और वैज्ञानिक मान्यता जानने के लिए पढि़ए यह खबर…


बूंदी जिले में विज्ञान वर्ग का परीक्षा परिणाम 84.12 रहा, जो गत वर्ष की तुलना में कम है। इसमें लडक़ों का 83.43 और लड़कियों का 86.28 प्रतिशत रहा। वहीं वाणिज्य वर्ग के परिणाम प्रतिशत गत वर्ष की तुलना में बढ़ा। इस वर्ष 93.26 प्रतिशत रहा। जिसमें लडक़ों का 90.98 व लड़कियों का 98.21 रहा। परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थियों में ख़ुशी की लहर दिखाई दी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो