विद्युत थाने में मिली दो लाख की नकदी

विद्युत थाने में मिली दो लाख की नकदी

Shailendra Tiwari | Publish: Dec, 23 2016 11:43:00 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

एसीबी की कार्रवाई देख वॉश बेसिन में फेंके, थाने में हर एक के पास मिली अवैध राशि, सहायक अभियंता व थाने का हैडकांस्टेबल नहीं दे सके हिसाब

बूंदी. शहर के लंकागेट रोड स्थित विद्युत थाने में शुक्रवार शाम भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने छापा मारकर 2 लाख 392 रुपए जब्त कर लिए। यह राशि अवैध वसूली की बताई जा रही है।


निगम के विजीलेंस अभियंता व थाने का हैड कांस्टेबल इस रकम को लेकर एसीबी टीम को संतुष्टिपूर्वक जवाब नहीं दे सके। एेसे में राशि जब्त कर एसीबी मामले की जांच कर रही है।


ब्यूरो के उपअधीक्षक तरुणकांत सोमाणी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर विद्युत थाने पर छापा मारा। कम्प्यूटर कक्ष में कांस्टेबल रामस्वरूप मीणा के बैग से 83 हजार 950 रुपए के नए नोट मिले। 


इसमें से 40 हजार 968 रुपए सरकारी रसीदों के बताए, शेष 42 हजार 982 रुपए के बारे में संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। वहीं बैरक की तलाशी में आलमारी में रखे लोहे के बक्से में 1 लाख 14 हजार 30 रुपए मिले। 


बैरिक में रहने वाले कांस्टेबल मनराज ने बक्सा कांस्टेबल रामस्वरूप मीणा का बताया, लेकिन दोनों इस राशि के बारे में जवाब नहीं दे सके। मैस के अंदर वॉशबेसिन के टब में 16 हजार रुपए मिले। इसके बारे में सबने चुप्पी साध ली।


उपअधीक्षक सोमाणी ने बताया कि विजीलेंस सहायक अभियंता राजेन्द्र सिंह की तलाशी में 21 हजार 20 रुपए, विद्युत थाने के हैड कांस्टेबल महफूज अली के पास से अवैध 6 हजार 360 रुपए मिले।


थाने की तलाशी में कुल राशि 2 लाख 41 हजार 360 रुपए मिले। इनमें से हैड कांस्टेबल ने 40 हजार 968 रुपए वीसीआर जुर्माना की सरकारी वसूली राशि होने की बात कही। शेष 2 लाख 392 रुपए का कोई हिसाब नहीं मिला। इस राशि को अवैध मानते हुए जब्त कर लिया।


भीगे हुए मिले नोट

विद्युत थाने में एसीबी टीम पहुंची तो वहां मौजूद अभियंता व कांस्टेबलों में हड़कंप मच गया। हर कोई अपने पास रखी अवैध रकम को इधर-उधर करने की जुगत में लग गया। 


इस दौरान दो हजार रुपए के आठ नए नोट किसी ने वॉशबेसिन के टब में भरे पानी में फेंक दिए। पानी में भीगे हुए सोलह हजार रुपए भी एसीबी टीम ने जब्त किए। 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned