राजस्व अपील प्राधिकारी को यथावत रखने को लेकर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

राजस्व अपील प्राधिकारी को यथावत रखने  को लेकर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

Narendra Agarwal | Updated: 26 Jul 2019, 12:15:22 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

अभिभाषक परिषद से जुड़े अधिवक्ताओं ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर राजस्व अपील प्राधिकारी को यथावत रखने की मांग की है।

बूंदी. अभिभाषक परिषद से जुड़े अधिवक्ताओं ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर राजस्व अपील प्राधिकारी को यथावत रखने की मांग की है। ज्ञापन में परिषद के अध्यक्ष कैलाश चंद नामधराणी ने बताया कि राज्य सरकार ने विधानसभा में पेश बजट के दौरान जिला कलक्टर के आदेश के विरुद्ध की जानी अपील का क्षेत्राधिकार परिवर्तन करते हुए संभागीय आयुक्त को देने संबंधी प्रस्ताव रखा है, जबकि पूर्व में उक्त अपीलें राजस्व अपील प्राधिकारी को होती थी। ऐसे में सरकार का प्रस्ताव पक्षकारों को आर्थिक नुकसान एवं न्याय को विलंब करने वाला है। इससे अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। राजस्व अपील अधिकारी के पास मुकदमों का निस्तारण करने के अलावा कोई काम नहीं है, जबकि संभागीय आयुक्त के पास न्यायिक कार्यों के अतिरिक्त अन्य प्रशासनिक कार्य भी रहते है। ऐसी स्थिति में हर व्यक्ति को न्याय प्राप्त करने के लिए सभांग स्तर तक जाना होगा जिससे श्रम व पैसा की बर्बादी होगी। इस दौरान उपाध्यक्ष पृथ्वी सिंह हाड़ा, सचिव नगेंद्र सिंह हाड़ा, सह सचिव मीना जांगिड़, कोषाध्यक्ष महेंद्र कुमार जैन, रमेश हाड़ा, पदम कासलीवाल, नोमी अय्यर, अनुराग शर्मा, अमित निम्बार्क आदि मौजूद थे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned