script

रोजाना पानी जुटाने के लिए करनी पड़ रही मशक्कत

locationबूंदीPublished: Jun 25, 2019 08:11:59 pm

फलास्तूनी गांव के तीन मोहल्लों में चार माह से हैण्डपम्प खराब होने के चलते महिलाओं को एक किमी दूर जंगल में बने कुण्ड से पानी जुटाना पड़ रहा है।

rojana paanee jutaane ke lie karanee pad rahee mashakkat

रोजाना पानी जुटाने के लिए करनी पड़ रही मशक्कत

भण्डेड़ा.फलास्तूनी गांव के तीन मोहल्लों में चार माह से हैण्डपम्प खराब होने के चलते महिलाओं को एक किमी दूर जंगल में बने कुण्ड से पानी जुटाना पड़ रहा है। ये लोग वन्यजीवों की आवाजाही के बीच अपनी प्यास बुझा रहे है। लेकिन ग्राम पंचायत व जलदाय विभाग गांव की समस्या को अनदेखा कर रहा है।
ग्रामीण फोरूलाल गुर्जर कन्हैयालाल जांगिड़ ने बताया कि ग्राम पंचायत मरां के फलास्तूनी गांव स्थित भगवान के मन्दिर, कारपेंटर व कोलियों के मोहल्ले में हैण्डपम्प खराब पड़े है। ऐसे में जब बिजली आपूर्ति होती है तब ही विद्यालय के नलकूप पर जाना पड़ता हैं। लेकिन बिजली गुल रहने पर रामगढ़ बिषधारी अभ्यारण्य में घने जंगल में महादेव के कुंड पर पहुंचकर पानी जुटाते है। जंगल में वन्यजीवों का भय रहता है जिसके कारण समूह के साथ पानी लेकर आना पड़ता है। हैण्डपम्पों के दुरस्त नहीं होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। गांव के आसपास पेयजल के कोई स्रोत नहीं है।मजबूरी में महादेव के कुण्ड से ही पानी जुटाना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो