scriptनोट बंदी में 8 के अंक की महत्ती भूमिका | Rs 500 and 1000 notes Banned, cash crisis, people affected by the closure | Patrika News

नोट बंदी में 8 के अंक की महत्ती भूमिका

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 28, 2016 05:28:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

8 नवम्बर को रात्रि 8 बजे देश के प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा के बाद देश की जनता कैशलेस हो गई। तो बैंकों की कतार में खड़ी है।

8 नवम्बर को रात्रि 8 बजे देश के प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा के बाद देश की जनता कैशलेस हो गई। तो बैंकों की कतार में खड़ी है। अंक ज्योतिष के अनुसार 8 अंक के स्वामी शनि देव है जो ब्रहण्ड में न्याय के पद पर विराजमान न्यायाधीश है। देश के प्रधानमंत्री की जन्म दिनांक लग्न राशि वृश्चिक है जो ज्योतिशास्त्र की 8वीं राशि बनती है। राशि के स्वामी ग्रहमंडल है जो साहसी और कठोर निर्णय लेने में समर्थ है। काले धन वालों को सजा देना शनि ग्रह का प्रमुख कर्मरहता है।
अंक 8 का धमाल

इस वर्ष नवसम्वत का प्रारम्भ भी 8 अप्रेल से शुरू हुआ था और 500 व 1000 के नोट बंद का निर्णय भी 8 नवम्बर को हुआ। वर्तमान में शनि देव 8वीं राशि वृश्चिक पर भ्रमण कर रहें है, जो आर्थिक संकट परेशानी व्यापार में उतार चढा़व, राजनीतिक बदलाव के संकेत देते हैं। नवसम्वत्सर के राजा शुक्र होने से बैंकों को आर्थिक संकट देखना पड़ा।
ग्रहो ने एक माह पहले दिया संकेत

16 अक्टूबर 2016 को जब कार्तिक कृष्ण की संक्रांति रविवार की हो तो समाज में संताप, क्लेश अर्थनाश होता है। रविवार की दीपावली का योग हो तो व्यापार मंदा होता है, कीमती धातु व तेल में भी भारी गिरावट आती है।
शनि का राशि में परिवर्तन देगा बाजार में रौनक

ज्योतिषाचार्य अमीत जैन ने बताया कि वृश्चिक राशि में शनि अपने शत्रु राशि पर भ्रमण कर रहे शनि-मंगल की परस्पर शत्रुता का असर सम्पूर्ण विश्व में देखा गया है। शनि को न्यायाधीश मानते हैं। शनि भ्रष्ट्राचार काला धन के नाश करने की सहायक ग्रह है। 26 जनवरी 2017 से राशि के धनु राशि में प्रवेश से व्यापार, प्रोपर्टी, शेयर मार्केट, खाद्य सामग्री आदि में तेजी होगी। कीमती धातु लोहा मशीनरी, वाहन, खाद्य सस्ते होना संभव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो