scriptसाब! नलों में आ रहा नालियों का पानी! कैसे पीए ? | Saab Water drains coming in the tapes How PA | Patrika News

साब! नलों में आ रहा नालियों का पानी! कैसे पीए ?

locationबूंदीPublished: Feb 20, 2018 11:17:08 pm

Submitted by:

Narendra

शहर के लंकागेट मधुबन कॉलोनी में बीते तीन दिनों से दूषित जलापूर्ति ने लोगों को परेशानी में डाल दिया।

Saab Water drains coming in the tapes How PA
बंूदी. शहर के लंकागेट मधुबन कॉलोनी में बीते तीन दिनों से दूषित जलापूर्ति ने लोगों को परेशानी में डाल दिया। नलों में आ रहा बदबूदार नालियों का पानी देखकर लोगों में रोष है। लोगों ने इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हो रहा।
मधुबन कॉलोनी विकास समिति अध्यक्ष सत्यनारायण सोमाणी ने बताया कि नगर परिषद में सहायक अभियंता के नाम शिकायत सौंप दी, जिसमें नालियों का पानी घरों में आने की बात कही है। तीन दिनों से पेयजल का अन्य स्रोत से जुगाड़ कर रहे हैं। कॉलोनी में लगभग 70 आवास हैं, जिनमें सभी लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। एक भी घर में शुद्ध पेयजल नहीं आ रहा है। दूषित जलापूर्ति से लोगों में बीमारियां फैलने की संभावना पैदा हो रही है। इतने सारे लोगों की कोई भी पीड़ा सुनने वाला नहीं है।
कुंभा स्टेडियम के सामने भी अनदेखी
शहर के छत्रपुरा रोड पर कुंभा स्टेडियम के सामने स्वीटहोम सहित आस-पास की कॉलोनियों में भी पेयजल संकट पैदा हो रहा है। बीते तीन दिनों से लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा है। फिर भी जिम्मेदार अभियंता सुध नहीं ले रहे हैं।
श्रीनाथ बाई का कहना है कि सरकारी कारिंदों का काम क्या रह गया यही समझ नहीं आ रहा। मोहल्ले में दूषित जलापूर्ति हो रही है और कोई सुनवाई नहीं कर रहा। इस पानी को पीने से महामारी फैल जाएगी।

इसी प्रकार शांति विजय ने बताया कि नलों में पिछले कई दिनों से दूषित जलापूर्ति हो रही है। पीने के पानी की भी यहां-वहां से व्यवस्था करनी पड़ रही है।कोई सुनवाई नहीं कर रहा।
रेखा सोमानी ने बताया कि एक सप्ताह हो गया, दूषित पानी की परेशानी दूर नहीं हुई। समूचा मोहल्ला बीमार हो जाएगा। नलों में आ रहे पानी में बदबू इतनी आती है कि घंटों तक घर से नहीं निकलती।
अनसुइया लाठी का कहना है कि घरों की समूची टंकियों में दूषित पानी जमा हो गया। पीने का पानी नलकूप से भरकर ला रहे थे, लेकिन अब नलकूप में भी पानी नहीं आ रहा। यह परेशानी तुरंत दूर होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो