सभी धर्मों का रहा राष्ट्रीय संत से जुड़ाव

सभी धर्मों का रहा राष्ट्रीय संत से जुड़ाव

DEVENDRA DEVERA | Publish: Sep, 02 2018 09:20:34 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

क्रांतिकारी राष्ट्रीय संत मुनि तरुण सागर महाराज के देवलोक गमन (समाधी) होने पर रविवार को दिगम्बर जैन खंडेलवाल (सरावगी) समाज की ओर से चौगान जैन मंदिर में विन्यांजलि सभा आयोजित हुई।

चौगान जैन मंदिर में हुई विन्याजंलि सभा
बूंदी.क्रांतिकारी राष्ट्रीय संत मुनि तरुण सागर महाराज के देवलोक गमन (समाधी) होने पर रविवार को दिगम्बर जैन खंडेलवाल (सरावगी) समाज की ओर से चौगान जैन मंदिर में विन्यांजलि सभा आयोजित हुई। जिसमें वक्ताओं ने महाराज की जीवनी पर प्रकाश डाला। सभा की शुरुआत में णमोकार मंत्र का जाप किया। इसके बाद समाधि मरण मेरी भावना का शांति पाठ किया गया।
सभा को राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा,सरावगी समाज के संरक्षक मदन लाल जैन,अध्यक्ष ओम प्रकाश बडज़ात्या,महेंद्र हरसोरा,कैलाश पाटनी, प्रमोद गंगवाल,नरेश बाकलीवाल, नवीन गंगवाल,सुरेंद्र छाबड़ा, बी.पी.गर्ग व नरेश पाटोदी आदि ने अपने सम्बोधन में कहा कि महाराज की बूंदी में ऐसी कई सभा हुई,जिसमें उनके क्रांतिकारी प्रवचनों से सभी धर्मों का जुड़ाव रहा। अंत में समाजबंधुओं ने तरुण सागर महाराज के चित्र पर आत्मिक विन्यांजलि दी। संचालन सचिव राजेंद्र छाबड़ा ने किया। इस दौरान समाज के उपाध्यक्ष राजेश पाटनी,कोषाध्यक्ष विमल कटारिया, महावीर पाटनी,महावीर काला,दिलीप बाकलीवाल,योगेंद्र जैन,संतोष पाटनी,जैन सोश्यल गु्रप के अध्यक्ष सुनील पापड़ीवाल,राजेंद्र ढग़ारिया आदि लोग मौजूद थे। संचालन सचिव राजेंद्र छाबड़ा ने किया।
विश्वशांति की मंगल कामना के लिए की सर्वधर्म प्रार्थना

प्राकृतिक आपदाओं में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई
बूंदी. स्काउट-गाइड संस्थान की ओर से विश्वशांति के लिए यहां पेच ग्राउंड भवन में सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई। देश की सीमाओं पर शहीद तथा केरल सहित विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। द्वितीय व तृतीय सोपान प्रशिक्षण शिविर व निपुण रोवर रेंजर प्रशिक्षण शिविर के समापन दिवस पर यह आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता आचार्य ज्वाला प्रसाद गौतम ने कहा कि जीवन में दृढ़ आत्मविश्वास, आस्था व सतत प्रयत्नशीलता के महत्व पर प्रकाश डाला।मानवीय गुणों के विकास व प्राणी मात्र के प्रति सद्भाव अपनाने की अपील की। शिविर संचालक सर्वेश तिवारी ने प्रतिज्ञा का दोहरान करवाया। संचालक रोवर लीडर रमेशचंद पारीक ने किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned